अफगानिस्तान को हराने में ऑस्ट्रेलिया के जोर हो गए, अब श्रीलंका के भरोसे 'सेमीफाइनल' का टिकट
अफगानिस्तान को हराने में ऑस्ट्रेलिया के जोर हो गए, अब श्रीलंका के भरोसे 'सेमीफाइनल' का टिकट
Share:

मेलबर्न: T20 वर्ल्ड कप 2022 में मेजबान ऑस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं अब भी बनी हैं. शुक्रवार (4 नवंबर) को एडिलेड ओवल में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान से जीतने में ऑस्ट्रेलिया के पसीने छूट गए, कंगारू टीम बमुश्किल 4 रनों से यह मैच जीत पाई. पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने 8 विकेट पर 168 रन का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में अफगानिस्तान टीम ने जोरदार संघर्ष किया, लेकिन 7 विकेट पर 164 रन ही बना सकी और 4 रनों से रोमांचक मुकाबला गंवा बैठी .

हालांकि, ऑस्ट्रेलिया अब सेमिफिनल में पहुंचने के लिए श्रीलंका के जीत की दुआ करेगी. अगर श्रीलंका ने इंग्लैंड को पटखनी दे दी, तो कंगारू टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. श्रीलंका के हारने की स्थिति में इंग्लैंड सुपर-4 में पहुंच जाएगा, क्योंकि उसका नेट-रनरेट ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले बेहतर है. श्रीलंका के खिलाफ जीतने के बाद इंग्लैंड का नेट-रनरेट और बढ़िया हो जाएगा. 

राशिद खान ने अंत तक लड़ी लड़ाई :- 

वहीं, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के मुकाबले की बात करें तो, अंतिम ओवर में अफगानिस्तान को जीतने के लिए 26 रनों की जरूरत थी और स्ट्राइक पर फॉर्म में चल रहे राशिद खान थे. खान ने पहले दूसरी गेंद पर चौका और चौथी गेंद पर छक्का जड़कर मुकाबले को दिलचस्प बना दिया था. मगर वह अंतिम दो बॉल पर छह रन ही जुटा सके. राशिद खान ने अफगानिस्तान को जीत दिलाने के लिए 23 बॉल पर नाबाद 48 रन ठोंके, जिसमें तीन चौके और चार छक्के शामिल रहे, लेकिन टीम लक्ष्य से महज 4 रन दूर रह गई.

लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की शुरुआत शानदार रही थी और वह एक समय 13 ओवरों में दो विकेट पर 99 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी. तब गुलबदीन नईब और इब्राहिम जादरान सेट हो चुके थे और शानदार क्रिकेट खेल रहे थे. मगर एडम जाम्पा द्वारा फेंके गए अगले ही ओवर में अफगानिस्तान के तीन विकेट गिर गए, जिसके बाद अफगानी टीम बैकफुट पर आ गई. गुलबदीन नईब ने 39 और इब्राहिम जादरान ने 26 रनों का योगदान दिया. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जाम्पा और जोश हेजलवुड को दो-दो विकेट झटके.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत खराब रही और उसने 54 रनों के कुल स्कोर तक अपने तीन विकेट गंवा दिए थे. कंगारू टीम के डेविड वॉर्नर (25), कैमरन ग्रीन (3) और स्टीव स्मिथ (4) कुछ खास नहीं कर सके. बाद में मिचेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल ने कुछ उपयोगी पारियां खेलकर ऑस्ट्रेलिया को 168 रन पहुंचाया.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैक्सवेल ने 32 गेंदों में छह चौके और दो छक्के लगाते हुए नाबाद 54 रनों की पारी खेली. वही मिचेल मार्श ने 3 चौके और 2 छक्के की सहायता से 30 गेंदों पर 45 रन और मार्कस स्टोइनिस ने 21 बॉल पर 25 रनों की पारी खेली. इस दौरान मैक्सवेल और स्टोइनिस के बीच 5वें विकेट के लिए 53 रन जोड़े. अफगानिस्तान के लिए नवीन उल हक ने बेहतरीन गेंदबाजी की और 4 ओवरों में महज 21 रन देकर तीन विकेट चटकाए. वहीं फजलहक फारूकी ने भी 29 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए.

इन 9 महारिकॉर्ड्स ने विराट को बनाया 'किंग कोहली'

दिल्ली के सामान्य से परिवार में जन्मा लड़का, कैसे बना क्रिकेट जगत का 'किंग कोहली' ?

'कोहली ने 100 फीसद फेक फील्डिंग की थी..', टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर का कबूलनामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -