वन डे में दक्षिण अफ्रीका ने दर्ज की दूसरी सबसे बड़ी जीत
वन डे में दक्षिण अफ्रीका ने दर्ज की दूसरी सबसे बड़ी जीत
Share:

डरबन : किंग्समीड पर बीती रात खेले गए तीसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 371 के लक्ष्य को देखकर ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया की जीत पक्की है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने विशाल रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से हराकर दूसरी बड़ी जीत दर्ज कर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवरों में छह विकेट पर कुल 371 रन बनाए थे जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने डेविड मीलर के अविजित 118 रनों के बदौलत चार गेंद शेष रहते हुए मैच चार विकेट से अपने नाम कर लिया. घरेलू सीरीज में यह किसी भी टीम का दूसरा सर्वोच्च स्कोर का सफल पीछा करने का रिकॉर्ड है. दक्षिण अफ्रीका पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 से आगे है.

हालाँकि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम ने डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ के शानदार शतकों की मदद से 371 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया तो ऐसा लगने लगा था कि दक्षिण अफ्रीका इसे शायद ही लांघ पाएगा, लेकिन इसके बाद आए डेविड मिलर ने तूफानी पारी खेलकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के सपनो को ध्वस्त कर दिया. डेविड मिलर ने नाबाद 118और डी कॉक ने 70 रनों का अहम योगदान दिया.

डिकॉक के वबंडर से ध्वस्त हुए कंगारू, अफ्रीका की बड़ी जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -