ये झील है सभी के मौत का कारण, जानिए इसका गहरा राज़

दुनिया में बहुत सी ऐसी चीज़ें हैं जो रहस्य्मयी होती हैं. इनका राज़ सालों साल बना रहता है लेकिन कोई भी इसके बारे में नहीं जान पाता. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं, यानि हम एक ऐसी झील की बात कर रहे हैं जो लोगों के मरने के का कारण बन रही है. इसके पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चल सका हैं. हम बात कर रहे हैं दक्षिण अफ्रीका की झील जिसका नाम है पांडुजी के बारे में. तो आइये जानते है इसके बारे में. 

दरसल, यह झील दक्षिण अफ्रीका के उत्तरी ट्रांसवाल क्षेत्र में स्थित है. इतना ही नहीं, माना जाता है कि यह शापित झील है. इस झील के पास जो भी गया है उसकी मौत हो गयी है. अगर वह जीवित लौट आया भी तो अधिक दिनों तक जिंदा नहीं रह पाया. अब ऐसा कैसे हो सकता है इसके पीछे भी एक कहानी है. इस झील की सबसे बड़ी खासियत यह है की इस झील का पानी पीने वाला कोई भी इंसान जीवित नहीं रहा. इसका यह मतलब नहीं कि यहाँ का जल प्रदूषित है. हो सकता है इसी के कारण जीवों की जान जा रही है लेकिन मुटाली नामक जिस नदी का प्रवाह इसमें आता है,वह एकदम स्वच्छ है. वहीं हर कोशिश के साथ कोई न कोई दुर्घटना घट जाती.

जब भी इस पर खोज की गई है और जो भी सामने आया है इसी के चलते सभी जाँचकर्त्ता सतर्क हो गए और झील से किसी भी तरह की छेड़खानी करने से कतराने लगे. पांडुजी झील के आस-पास के क्षेत्र में रहने वाले लोगों का मानना है कि यह झील का स्वामी एक विशाल अजगर है जो मुटाली नदी के क्षेत्र में रहता है. यह उर्वरा के देवता हैं. यह नहीं चाहते कि कोई भी इस झील के आस-पास आए. देवता हर साल एक अविवाहित स्त्री की बलि मांगते हैं और इन्हें खुश रखने के लिए डोम्बा नृत्य का आयोजन किया जाता है.

इंसान की आंख को फोकस करने में लगता है 2 मिलीसेकंड का समय, जानिए और भी फैक्ट्स

अब दीवार पर नहीं कर पाएंगे आप पेशाब, अगर की तो होगा ये हाल

यहां लवर के साथ खुला है अनोखा होटल, जहां बता सकते हैं सुकून के पल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -