चीन रखे है भारत पर पैनी नजर, हेलीकॉप्टर से कर रहा रैकी
चीन रखे है भारत पर पैनी नजर, हेलीकॉप्टर से कर रहा रैकी
Share:

नईदिल्ली: भारत और चीन के बीच आपसी संबंध अभी कुछ ठीक नहीं चल रहे हैं। चीन द्वारा भारत में लगातार ही कुछ न ​कुछ गतिविधियां हो रही हैं। हाल में भारतीय सीमा में दो चीनी हेलीकॉप्टर देखे गए हैं जिससे सेना में हड़कंप का माहौल बन गया है। हालांकि ये हेलीकॉप्टर करीब 10 मिनिट तक सीमा पर मंडराने के बाद वापस लौट गए थे। जानकारी के अनुसार चीन द्वारा भारतीय सीमा में लगातार ही घुसपैठ की जा रही है। देश की नेपाल वार्डर से भी चीनी सेना भारत में प्रवेश करना चाह रही है और वहां अपना अधिपत्य स्थापित कर रही है। 

भारत-पाक के बीच डीजीएमओ वार्ता आज, सीमा पर गोलीबारी को लेकर भारत का रुख सख्त

सूत्रों के मुताबिक जो चीनी हेलीकॉप्टर भारतीय सीमा में घुसे थे उनके द्वारा किसी भी तरह की कोई गतिविधि नहीं की गई थी और ये हेलीकॉप्टर लद्दाख सीमा में दिखाई दिए हैं। जानकारी के अनुसार चीनी हेलीकॉप्टरों ने यह घुसपैठ लद्दाख ट्रिग हाइट्स में की है और लद्दाख ट्रिग हाइट्स को ट्रेड जंक्शन के नाम से भी जाना जाता है और ये लद्दाख और तिब्बत को एक-दूसरे से जोड़ता है। 

भारत से फिर बातचीत करने को आतुर हुए इमरान खान, लेकिन फिर दिया विवादित बयान

गौरतलब है कि चीनी सेना भारतीय वार्डर पर अपनी नजरें जमाए हुए है और मौका पाकर भारत में प्रवेश भी कर रही है। वहीं कुछ दिनों पहले भी अरुणाचल प्रदेश की अपर दिबांग घाटी में भी चीन के 11 सैनिकों को घूमते हुए देखा गया था और इसके अलावा पिछले साल जून माह में भी चीनी सैनिकों ने दोकलम में घुसपैठ की थी। जिसे लेकर भारत और चीन के बीच काफी तनाव भी बढ़ गया था। इस दौरान 73 दिनों तक दोनों देशों के बीच टकराव जैसी स्थिति बनी रही थी। 

खबरें और भी 

जम्मू कश्मीर : सुरक्षाबलों और आतंकवादियों में मुठभेड़ जारी, 2 आतंकी ढेर

फिर दिखा पाक का नापाक चेहरा, सेना के ब्रिगेड मुख्यालय में किया विस्फोट

इमरान के वार पर भारत का करारा पलटवार, कहा पहले खुद का घर संभाले पाकिस्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -