अब भी जारी है यमन और हूती विद्रोहियों के मध्य जंग, 48 घंटों में हुई 60 से अधिक लोगों की मौत
अब भी जारी है यमन और हूती विद्रोहियों के मध्य जंग, 48 घंटों में हुई 60 से अधिक लोगों की मौत
Share:

यमन में गवर्नमेंट समर्थिक सैनिकों और हूती विद्रोहियों के मध्य अब भी जारी लड़ाई और भी तेजी पकड़ती जा रही है. जिसमें अभी तक कम से कम 65 लोगों की जान जा चुकी है. जहां इस बात का पता चला है कि विद्रोहियों ने मारिब शहर पर अटैक कर दिया, जो तेल संपन्न उत्तरी हिस्से में स्थित है. इस बात की सूचना गुरुवार को एक सैन्य अधिकारी से प्राप्त हुई. ईरान समर्थित चरमपंथी संगठन हूती ने रणनीतिक रूप से मजबूत इस शहर पर हमला किया है, उसके दर्जनों लड़ाके भी बुरी तरह से मारे जा चुके है, लेकिन बावजूद इसके वो जंग में आगे बढ़ रहा है.

जून महीने के उपरांत मारिब पर हुआ ये हूती का सबसे बड़ा हमला कहा जा रहा है. जिसके पहले जून में 3 दिन तक चली लड़ाई में दोनों तरफ कुल 111 लोगों की जान गई थी. मीडिया से बात करते हुए सरकार के सैन्य अधिकारी ने कहा, ’48 घंटे के अंदर सरकार समर्थिक बल के 22 सैनिक मारे गए हैं और 50 अन्य जख्मी हुए हैं. जबकि 43 हूती विद्रोहियों की भी जान चली गई है.’ मृतकों का आंकड़ा की पुष्टि सेना और डॉक्टर से जुडे़ सूत्रों ने भी की है.

सऊदी संबंधित सैन्य बेस पर हमला: ये लड़ाई यमन के सबसे बड़े सैन्य बेस पर हुए हवाई हमले के उपरांत शुरू हो गई थी. ये सैन्य बेस सऊदी अरब  के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना से जुड़ा हुआ है. देश के उत्तरी हिस्से में स्थित इस सैन्य बेस पर हूती विद्रोहियों ने रविवार को हमला बोल दिया. जिसमें गवर्नमेंट समर्थिक 30 लड़ाकों की जान चली गई है. यमन की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार को सऊदी अरब के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना का समर्थन प्राप्त है.

नॉर्दर्न एलायंस ने मार गिराए तालिबान के 40 आतंकी, गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजी पंजशीर घाटी

प्यार के लिए छोड़ा राजघराना.. अब इस आम शख्स से शादी करने जा रही हैं जापान की राजकुमारी

हाथों में तख्तियां, जुबान पर नारे..., आतंकी संगठन तालिबान के खिलाफ सड़कों पर उतरीं अफगानी महिलाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -