रियलिटी शो की मेजबानी करेंगे क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान

Sep 08 2015 07:46 AM
रियलिटी शो की मेजबानी करेंगे क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि राज्य सरकार कारोबारी प्रतिभा को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से एक आर्थिक रियलिटी टीवी शो लांच कर रही है, जिसकी मेजबानी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली को सौंपी गई है। टीवी शो 'एगिए बांग्ला' की घोषणा करते हुए ममता ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, "बंगाल की ओर से एक और अहम पहल जल्द सामने आएगी..बंगाल अपनीतरह का पहला आर्थिक रियलिटी टीवी शो शुरू करने वाला है।"

इस पहल को ममता के दिमाग की उपज माना जा रहा है और इस टीवी शो की मेजबानी बंगाल के शीर्ष खेल हीरो गांगुली करेंगे। ममता ने कहा "हमारे हीरो गांगुली इस टीवी शो का चेहरा बनने के लिए राजी हो गए हैं।

इस शो का मकसद नवीन व्यापारिक विचारों वालेयुवा कारोबारियों को सामने लाना और उन्हें मदद प्रदान करना है। मैदान पर और मैदान से बाहर गांगुली जिस तरह ऊर्जा से भरे रहते हैं, उसी तरह इस शो में वह युवाओं को भविष्य का सफल उद्यमी बनने के लिए प्रेरित करेंगे।" ममता के इस ताजा पहल की हालांकि वाम दलों ने आलोचना की है। वाम मोर्चा के चेयरमैन और मार्क्‍सवादी कम्युस्टि पार्टी (माकपा) की पोलित ब्यूरो के सदस्य बिमान बोस ने पत्रकारों से कहा, "मुझे इस शो के बारे में कुछ नहीं पता, लेकिन तृणमूल कांग्रेस के रहते राज्य मेंकोई भी नया उद्योग नहीं आने वाला, बल्कि जो है वह भी राज्य से बाहर चला जाएगा।"