सपा सांसद आज़म खान को बड़ा झटका, यूपी सरकार के नाम हुई 1400 बीघा जमीन
सपा सांसद आज़म खान को बड़ा झटका, यूपी सरकार के नाम हुई 1400 बीघा जमीन
Share:

रामपुर: समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और रामपुर लोकसभा सीट से सांसद आजम खान को बड़ा झटका लगा है. आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी की 1400 बीघा जमीन अब उत्तर प्रदेश सरकार की हो गई है. राजस्व अभिलेखों में भूमि से जौहर ट्रस्ट का नाम काट कर यूपी सरकार के नाम पर पंजीकृत कर दी गई है.

आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर यूनिवर्सिटी में साढे़ 12 एकड़ से ज्यादा जमीन पर अब यूपी सरकार का कब्जा है. बता दें कि ये कार्रवाई 16 जनवरी को ADM प्रशासन जेपी गुप्ता की अदालत के आदेश के बाद हुई है. दरअसल, सपा सरकार के दौरान आजम खान के जौहर ट्रस्ट ने कुछ शर्तों के साथ ये भूमि खरीदी थी. भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने आरोप लगाते हुए कहा था कि जमीन खरीदने के बाद शर्तों का पालन नहीं किया गया था.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता के आरोपों के बाद मामले की जांच की गई. तत्कालीन SDM सदर ने जांच में इन शिकायतों को सही पाया था. आजम खान के खिलाफ शिकायत सही पाए जाने के बाद ADM अदालत में मुकदमा चलाया गया. इसके बाद अदालत ने 16 जनवरी को जमीन को सरकार में दर्ज करने का आदेश दिया था. बता दें कि आजम खान जौहर ट्रस्ट के प्रमुख और यूनिवर्सिटी के संस्थापक हैं.

ज्यादा काम करने से बिगड़ी आलिया भट्ट की तबियत, करना पड़ा अस्पताल में एडमिट

अडानी ने विदेशी साझेदार को मुकेश अंबानी शैली के सौदे में बेची हिस्सेदारी

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए आज क्या हो गए भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -