सोनी ने लॉन्च कीए सबसे सस्ते वाटर प्रूफ और सेल्फी स्मार्टफ़ोन
सोनी ने लॉन्च कीए सबसे सस्ते वाटर प्रूफ और सेल्फी स्मार्टफ़ोन
Share:

स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी सोनी ने आज भारतीय मार्केट में अपना सबसे किफायती और सस्ता वाटरप्रूफ स्मार्टफोन एक्सपीरिया M4 एक्वा लॉन्च किया है। इसी के साथ, कंपनी ने अपनी सेल्फी सीरीज का दूसरा स्मार्टफोन एक्सपीरिया C4 भी भारतीय मार्केट में लॉन्च किया है। एक्सपीरिया M4 एक्वा- कीमत- एक्सपीरिया M4 एक्वा की कीमत 24990 रुपए दी गई है और ये फोन आज ही से भारतीय मार्केट में बिक्री के लिए आएगा।

यह है खास-

  • एक्सपीरिया M4 एक्वा वाटरप्रूफ है।
  • एक्सपीरिया M4 को 30 मिनट तक 1.5 मीटर गहरे पानी में रखा जा सकता है।
  • ये फोन डस्टप्रूफ भी है।
  • एक्सपीरिया M4 स्मार्टफोन 4G फीचर के साथ है।
  • एक्सपीरिया M4 एक्वा में भी 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

5 इंच की स्क्रीन के साथ इस फोन में HD रेजोल्यूशन (1280*720 पिक्सल का रेजोल्यूशन) मिलता है। इस फोन में 294 पिक्सल प्रति इंच की डेन्सिटी है। प्रोटेक्शन के लिए इस फोन में स्क्रैच रेजिस्टेंट ग्लास दिया गया है। सोनी का यह फोन एंड्रॉइड 5.0 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इस फोन में 1.5 GHz क्वाड-कोर + 1.0 GHz क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया गया है। एक्सपीरिया M4 एक्वा 2 GB रैम के साथ आता है। इसके अलावा, इस फोन में 8GB की इंटरनल मेमोरी है।

ये फोन 16GB इंटरनल मेमोरी वेरिएंट में भी आता है। एक्सपीरिया M4 एक्वा में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा, इस फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। कैमरा फीचर्स की बात करें तो ये जिओ टैगिंग, टच फोकस, LED फ्लैश, फेस डिटेक्शन, HD रिकॉर्डिंग और पैनोरमा मोड है। फ्रंट कैमरा इस फोन में 5 मेगापिक्सल का है। कनेक्टिविटी की बात करें तो 2G, 3G, 4G, GPRS, EDGE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, यूएसबी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस फोन की 2400 mAh बैटरी 13 घंटे 20 मिनट का टॉकटाइम (3G) और 64 घंटें 40 मिनट का म्यूजिक प्लेबैक टाइम देती है।

Sony Xperia C4 -

सोनी एक्सपीरिया C4 की बिक्री जून में होगी। इस फोन की कीमत का खुलासा अभी तक कंपनी ने नहीं किया है। TECH GUIDE: प्रचलित टेक टर्म्स और उनके मतलब

यह है खास-

  • एक्सपीरिया C4 सेल्फी फोन है। 
  • दोनों ही स्मार्टफोन्स 4G फीचर के साथ आते हैं। 
  • एक्सपीरिया C4 में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

सोनी के इस सेल्फी फोन के दोनों मॉडल में 25mm का वाइड कैमरा लेंस दिया गया है। इसके साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और LED फ्लैश है। फ्रंट कैमरा में इमेज स्टेबलाइजेशन और रेड आई रिडक्शन फीचर भी है। सोनी एक्सपीरिया C4 और C4 डुअल में फीचर्स एक जैसे ही हैं। फर्क सिर्फ इतना है कि एक्सपीरिया C4 डुअल में दो सिम लगाई जा सकती है। एक्सपीरिया C4 में 5.5 इंच की फुल HD स्क्रीन (1080*1920 पिक्सल का रेजोल्यूशन) दी गई है। स्क्रीन क्वालिटी की बात करें तो इस फोन की IPS डिस्प्ले स्क्रीन में सुपर VIvid मोड का सपोर्ट है। ये बहुत बेहतर कलर दिखाता है।

एक्सपीरिया C4 में 64 बिट का 1.7 GHz का ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। इस फोन में ग्राफिक्स के लिए MALI T760 GPU और 2 GB रैम है। कुल मिलाकर ये फोन काफी पावरफुल है। HD ग्राफिक्स और गेमिंग के शौकीन लोगों के लिए ये फोन अच्छा साबित हो सकता है। इस हैंडसेट में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा, सोनी के सेल्फी फोकस कैमरा के साथ ये दूसरा स्मार्टफोन है। सोनी अपने कैमरा सेंसर और बेहतर फोटो क्वालिटी के लिए फेमस है। सोनी एक्सपीरिया C4 में 16 GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसके अलावा, माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से इस फोन की मेमोरी को 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।

.सोनी के इस स्मार्टफोन में 2600 mAh बैटरी दी गई है। कंपनी के अनुसार ये 12 घंटे और 47 मिनट का टॉकटाइम देती है। इसके अलावा, इस फोन में 682 घंटों का स्टैंडबाय टाइम दिया जाता है। ये स्मार्टफोन ब्लैक, व्हाइट और ग्रीन रंग में लॉन्च किया गया है। इसका वजन 147 ग्राम है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इस फोन में ब्लूटूथ, वाई-फाई, हॉटस्पॉट, 3G, 4G, GPS/A-GPS, माइक्रो यूएसबी, NFC जैसे फीचर्स दिए गए हैं। NFC के कारण ये सोनी स्मार्ट डिवाइसेस के साथ कम्पैटिबल है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -