Sony ने जारी किया एंड्राइड का लेटेस्ट वर्ज़न
Sony ने जारी किया एंड्राइड का लेटेस्ट वर्ज़न
Share:

Sony Xperia XZ Premium पहला फ्लैगशिप स्मार्टफोन है जिसे लेटेस्ट एंड्राइड 8.0 वर्जन मिल रहा है. इस अपडेट में 3D क्रिएटर मॉड, प्रीडिक्टिव कैप्चर और क्वॉलकॉम aptX HD ऑडियो के लिए सपोर्ट शामिल है. इस स्मार्टफोन के लिए अपडेट एंड्राइड 8.0 ओरियो OTA अपडेट की फॉर्म में जारी कर दिया है. और इसी के साथ Sony पहला ऐसा बढ़ा स्मार्टफोन निर्माता बन गया है जिसने एंड्राइड का लेटेस्ट वर्जन जारी किया है.

इस अपडेट में ओरियो फीचर्स शामिल हैं जैसे, नोटिफिकेशन डॉट्स, फास्टर बूट टाइम और PiP मॉड जो कि Google ने मई में I/O 2017 में पेश किए थे. हालाँकि Sony अपने कस्टमाइज़ेशन और नए फीचर्स के साथ मिलकर ऑपरेटिंग सिस्टम को कस्टमाइज़ कर रहा है. इनमें से सबसे प्रसिद्ध 3D क्रिएटर है, जिसे पहली बार Xperia Xz1और XZ1 Compact के साथ पेश किया गया था. 3D क्रिएटर के ज़रिए Xperia XZ Premium यूज़र्स फेस, हेड, फ़ूड और किसी भी ऑब्जेक्ट को स्कैन कर सकता है और उसे 3D अवतार या फ्री-फॉर्म इमेज में बना सकता है. Sony का दावा है कि यह ऐप एक मिनट से कम में 3D ऑब्जेक्ट्स को स्कैन और रेंडर कर सकता है और xz premium यूज़र्स इन्हें 3D प्रिंटर द्वारा प्रिंट करवाकर सोशल मीडिया पर शेयर भी कर सकते हैं. 

पिछले महीने IFA 2017 में Sony ने Xperia XZ1 और XZ1 Compact की घोषणा की थी, जो कि पहले स्मार्टफोंस थे जो एंड्राइड 8.0 ओरियो पर चलते हैं. Xperia XZ1 सीरीज़ के लॉन्च के साथ उम्मीद की जा रही थी कि कंपनी अपने अन्य फ्लैगशिप डिवाइसेज़ के लिए भी OTA अपडेट की तरह यह सॉफ्टवेयर जारी करेगी. यह स्मार्टफोन फरवरी में MWC में पेश किया गया था. 

Sony का कहना है कि एंड्राइड 8.0 ओरियो अपडेट को अलग-अलग फेज में जारी किया गया है. Sony xperia xz premium के जिन डिवाइसेज़ के लिए यह अपडेट उपलब्ध होगा उन्हें एक नोटिफिकेशन मिलेगा. अभी इस बात की पुष्टि नहीं है कि अन्य स्मार्टफोंस को कब तक यह अपडेट मिलेगा.

 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

अब कार से भी पैदा हो सकती है बिजली

दुर्भाग्य को दूर करती है ये दो चीजे

अब सभी यूज़र्स एक दिन में निकाल सकते है दो लाख रूपये

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -