सोनिया गांधी  ने 20 अगस्त को बुलाई विपक्ष दल की बैठक
सोनिया गांधी ने 20 अगस्त को बुलाई विपक्ष दल की बैठक
Share:

सोनिया गांधी ने 20 अगस्त को विपक्षी दलों की वर्चुअल बैठक बुलाई है। कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, द्रमुक प्रमुख एमके स्टालिन, झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन से मुलाकात करेंगे। राज्यसभा में अनियंत्रित दृश्यों के बीच मॉनसून सत्र समाप्त होने के एक दिन बाद विपक्षी दलों के नेताओं ने सरकार पर आरोप लगाते हुए अपना आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया। नेताओं ने कहा कि सरकार ने संसद में उनकी आवाज को कुचल दिया है, लोकतंत्र की "हत्या" की है, और सांसदों को पीटने के लिए "बाहरी लोगों" को मार्शल के रूप में लाया है। 

केंद्र सरकार ने अपनी ओर से आरोप लगाया कि बीमा विधेयक पारित होने के दौरान विपक्षी सदस्यों ने दुर्व्यवहार किया और मार्शलों को ऊपरी सदन में धकेल दिया। इतना ही नहीं, इसने विपक्ष पर संसद को बाधित करने और उसे सामान्य रूप से काम नहीं करने देने का भी आरोप लगाया। यहां तक ​​कि राज्यसभा में हाथापाई का एक वीडियो जहां विपक्षी सांसद मार्शलों से भिड़ते नजर आ रहे हैं, वायरल हो गया। विपक्षी नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों दोनों ने दिन के दौरान कार्रवाई की मांग करते हुए राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू से उनके आवास पर अलग-अलग मुलाकात की।

नायडू ने अनियंत्रित घटनाक्रम को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भी मुलाकात की। दोनों ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति से बचने के लिए सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। 11 विपक्षी दलों के नेता सुबह संसद में मिले, जिसके बाद उन्होंने विजय चौक पर एक विरोध मैच का मंचन किया, जहां उन्होंने मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने एक संयुक्त बयान भी जारी किया और सरकार पर जानबूझकर संसद को पटरी से उतारने का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि संसद में लोगों की आवाज को कुचल दिया गया और लोकतंत्र की हत्या कर दी गई।

हिमाचल प्रदेश में बढ़ी मुसीबतें, पहाड़ गिरने से रुका चेनाब नदी का बहाव

तेलंगाना में नए हवाई अड्डों को लेकर होगी एएआई अधिकारियों के बीच अहम् बैठक

ईडी की टीम ने तमिलनाडु के रामेश्वरम में विलायुथम के विभिन्न परिसरों में की छापेमारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -