भारत में इस्लामिक स्टेट, इरादे खतरनाक ! कर्नाटक-महाराष्ट्र के 41 ठिकानों पर NIA की रेड, 15 संदिग्ध गिरफ्तार
भारत में इस्लामिक स्टेट, इरादे खतरनाक ! कर्नाटक-महाराष्ट्र के 41 ठिकानों पर NIA की रेड, 15 संदिग्ध गिरफ्तार
Share:

 

पुणे: एक हालिया ऑपरेशन में, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने महाराष्ट्र और कर्नाटक में 41 स्थानों पर छापेमारी की, जिसके परिणामस्वरूप आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) से जुड़े 15 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। पुणे में की गई गिरफ्तारियां, चल रहे ISIS आतंकी साजिश मामले का हिस्सा थीं। छापेमारी में कर्नाटक के साथ-साथ पुणे, ठाणे ग्रामीण, ठाणे शहर और महाराष्ट्र में मीरा भयंदर के स्थान शामिल थे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, NIA के सूत्रों ने खुलासा किया कि जांच में अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन वाली एक व्यापक साजिश का खुलासा हुआ, जिसमें विदेश में स्थित ISIS के संचालक भी शामिल थे। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति भारत के भीतर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) की चरमपंथी विचारधारा को फैलाने के लिए समर्पित एक जटिल नेटवर्क का हिस्सा थे। इस नेटवर्क ने ISIS के स्वयंभू नेता (खलीफा) के प्रति निष्ठा की प्रतिज्ञा की थी और यह इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) के निर्माण में लिप्त पाया गया था।

बता दें कि, इस नेटवर्क का मकसद भारतीय धरती पर नए आतंकियों को भर्ती करना और आतंकी वारदातों को अंजाम देना था। जांच में अंतरराष्ट्रीय संबंधों वाले एक परिष्कृत और प्रतिबद्ध समूह की उपस्थिति पर प्रकाश डाला गया है, जो देश के भीतर चरमपंथी विचारधाराओं से उत्पन्न खतरे पर जोर देता है।

MP में मुख्यमंत्री के नाम पर उठापटक के बीच शिवराज सिंह का आया बड़ा बयान, बोले- 'इससे बड़ा पद कोई नहीं है...'

'हैलो... मैं बिजली विभाग का SDO बोल रहा हूं...', एक कॉल ने खाली कर दिया महिला का बैंक अकाउंट

'असम तो म्यांमार का हिस्सा था..', बांग्लादेशी और रोहिंग्या घुसपैठियों से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट में बोले कपिल सिब्बल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -