पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरूद्वारे पर हमला, सोनिया गाँधी ने केंद्र सरकार से की ये अपील
पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरूद्वारे पर हमला, सोनिया गाँधी ने केंद्र सरकार से की ये अपील
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब में गुरुद्वारे पर हुए हमले को लेकर भारत में भी लोगों का गुस्सा देखा जा रहा है. इस हमले की कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कड़ी निंदा की है. इसके साथ ही उन्होंने भारत सरकार को मामले में हस्तक्षेप कर दोषियों के खिलाफ गिरफ्तारी और कार्रवाई के लिए पाकिस्तान पर दबाव डालने की बात कही है.

सोनिया गांधी ने सिख श्रद्धालुओं और कर्मचारियों की सुरक्षा पर निराशा और चिंता प्रकट की है. इसके साथ ही भारत सरकार से श्रद्धालुओं की सुरक्षा और भविष्य में हमलों को रोकने के लिए धार्मिक स्थल के लिए कड़ी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पाकिस्तानी अधिकारियों से इस मसले को तत्काल उठाने का आह्वान किया. वहीं, विश्व हिंदू परिषद (BHP) ने शनिवार को पाकिस्तान स्थित सिखों के पवित्र स्थल ननकाना साहिब पर हुए हमले की कड़े शब्दों में निंदा की और संयुक्त राष्ट्र मानवाधीकार परिषद (UNHRC) से अनुरोध किया कि वह इस मामले में संज्ञान ले. 

विहिप ने पड़ोसी मुल्कों में अल्पसंख्यकों की दुर्दशा का मुद्दा भी उठाया और कहा कि आवश्यकता पड़ती है तो श्रीलंका के तमिलयों के लिए भी अलग से अधिनियम लाया जाए. हालांकि, विहिप ने इस बात को साफ़ किया कि विवादास्पद नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) सिर्फ तीन देशों पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के संदर्भ में लाया गया है.

आम आदमी की जेब को बड़ा झटका, लगातार चौथे दिन महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल

गृह मंत्री क्यों नहीं कहते कि हम NPR करेंगे, लेकिन NRC नहीं- पी चिदंबरम

सुशिल मोदी का ऐलान, 'बिहार में लागू होकर रहेगा NPR, मार्च से शुरू होगी प्रक्रिया'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -