आम आदमी की जेब को बड़ा झटका, लगातार चौथे दिन महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल
आम आदमी की जेब को बड़ा झटका, लगातार चौथे दिन महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल
Share:

नई दिल्ली: तेल कंपनियों ने रविवार को लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि कर दी है। एक जनवरी को पेट्रोल व डीजल के भाव स्थिर थे, किन्तु इसके बाद गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को इसमें बढ़ोतरी की गई है। वहीं बगदाद एयरपोर्ट पर अमेरिकी सेना द्वारा किए गए मिसाइल हमले में ईरान का शीर्ष कमांडर कासिम सुलेमानी मारा गया, जिसके बाद कच्चे तेल की कीमत में वृद्धि हुई।

दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 10 पैसे महंगा हो गया है, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में नौ पैसे प्रति लीटर के हिसाब से पेट्रोल की कीमत में इजाफा हुआ है। इसके बाद इन राज्यों में पेट्रोल के दाम क्रमश: 75.54, 78.13, 81.13 और 78.48 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। यदि डीजल की बात करें, तो दिल्ली और कोलकाता में एक लीटर डीजल के दाम 11 पैसे बढ़ गए हैं, मुंबई में 12 पैसे। वहीं चेन्नई में भी डीजल का दाम 11 पैसे बढ़ गए है, जिसके बाद इसके दाम क्रमश: 68.51, 70.87, 71.84 और 72.39 रुपये प्रति लीटर हो गए है।

दरअसल, अमेरिका ने गुरुवार रात इराक में हवाई हमला किया। इस बड़ी घटना के बाद ब्रेंट क्रूड की कीमत बहुत तेजी से बढ़ी है। शुक्रवार को ब्रेंट क्रूड लगभग चार फीसदी महंगा होकर 69 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंच गया। एक्सपर्ट मान रहे हैं कि अमेरिका-ईरान तनाव बढ़ने की वजह से तेजी जारी रह सकती है। शॉर्ट टर्म में क्रूड 74 डॉलर प्रति बैरल का स्तर भी छू सकता है। ऐसे में पेट्रोल और डीजल वर्तमान दाम से 1.5 से दो रुपये प्रति लीटर तक महंगा हो सकता है।

खुलकर पैसे उड़ाती है यह एक्ट्रेस, महंगी गाड़ियों का कपड़ो का है खूब शौक

WOW ! अब कचरा बेचकर पैसे कमा सकते हैं आप, करना होगा यह छोटा सा काम

विदेशी खिलाड़ियों पर IPL फ्रैंचाइजियों ने खर्च किए 58.25 करोड़, सबसे ज्यादा इन क्रिकेटरों पर बरसा पैसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -