गृह मंत्री क्यों नहीं कहते कि हम NPR करेंगे, लेकिन NRC नहीं- पी चिदंबरम
गृह मंत्री क्यों नहीं कहते कि हम NPR करेंगे, लेकिन NRC नहीं- पी चिदंबरम
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने कहा है कि राष्ट्रीय जनसँख्या रजिस्टर (एनपीआर) स्पष्ट तौर पर राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) से जुड़ा हुआ है, गृहमंत्री क्यों नहीं कहते कि हम NPR करेंगे, किन्तु एनआरसी नहीं करेंगे, उन्हें साफ कहना चाहिए कि NRC लागू नहीं होगा, हम जनगणना से संबंधित केवल एनपीआर करेंगे, जनगणना के अलावा और कुछ नहीं होगा.

पी चिदंबरम ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को यह स्पष्ट कहना चाहिए कि हम एनसीआर पर आगे नहीं बढ़ेंगे क्योंकि असम में इसके उलट परिणाम देखने को मिले हैं. चिदंबरम ने जब हमने 2010 में NPR किया था तब असम NRC नहीं था, हमारे पास ऐसा कोई कड़वा अनुभव नहीं था कि 19 लाख लोगों से अधिक लोगों को प्रदेश का माना ही नहीं जा रहा.

पी चिदंबरम ने तंज कसते हुए कहा कि,  कमरे में कुल 19 लाख छह हजार छह सौ सत्तावन हाथी हैं, आप हाथियों की अनदेखी क्यों कर रहे हैं? हाथी वहां बैठे हुए हैं, आप उन हाथियों को देखकर भी अनजान बन रहे हैं और आपको लगता है कि कोई दिक्कत ही नहीं है. आपको बता दें कि NPR का देश के कई हिस्सों में विरोध हो रहा है और काफी लोग इसे NRC से जोड़कर देख रहे हैं.

किस तरह बेफिक्री बनी ईरान के 'कासिम सुलेमानी' मौत का कारण

ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- हमारे निशाने पर ईरान के 52 ठिकाने

लालू के चारा घोटाले के खिलाफ उठाई थी आवाज, नीतीश कुमार की सरकार में मिला सबसे बड़ा सम्मान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -