शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि अर्पित कर बोली सोनिया गाँधी, कहा- वे बड़ी बहन की तरह थीं

शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि अर्पित कर बोली सोनिया गाँधी, कहा- वे बड़ी बहन की तरह थीं

नई दिल्ली: दिल्ली की पूर्व सीएम और कांग्रेस की दिग्गज नेता दिवंगत शीला दीक्षित की पार्थिव देह आज (रविवार) अंतिम दर्शन के लिए कांग्रेस कार्यालय लाइ गई. जहां यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी सहित तमाम नेताओं ने शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान सोनिया गांधी ने कहा कि शीला दीक्षित की कमी हमेशा महसूस होगी, वह मेरे लिए बड़ी बहन की तरह थीं. 

सोनिया ने आगे कहा कि उनसे कई सारी यादें जुड़ी हुई हैं, वह एक नेता से अधिक अच्छी दोस्त थीं. वह समाज के कल्याण के लिए जीवनभर समर्पित रहीं, शीला दीक्षित का जाना कांग्रेस पार्टी के लिए बड़ा नुकसान है. उल्लेखनीय है कि शीला दीक्षित के अंतिम दर्शन के लिए सुबह से ही राजनेताओं की भीड़ लगी हुई है. निजामुद्दीन स्थित शीला दीक्षित के आवास पर जाकर पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, भाजपा के वरिष्ठतम नेता लालकृष्ण आडवाणी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला सहित कई दिग्गज शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे.

आपको बता दें कि दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का 81 वर्ष की आयु में शनिवार को दिल का दौरा पड़ने से देहांत हो गया है. उन्होंने दिल्ली के ही एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली थी. वहीं विपक्ष सहित कई अन्य नेताओं ने भी शीला दीक्षित के देहांत पर शोक जाहिर किया और श्रद्धांजलि अर्पित की.

मॉब लिंचिंग पर मुस्लिम धर्मगुरु का भड़काऊ बयान, कहा- हथियार खरीदें मुसलमान

सोनभद्र दौरे पर हैं सीएम योगी, यूपी पुलिस ने हिरासत में लिए सपा कार्यकर्ता

मनी लॉन्डरिंग मामला: मरियम नवाज़ के खिलाफ फिर शुरू हुई जांच, नवाज़ भी हैं आरोपी