2009 ने सोनिया-मनमोहन ने रखी थी नए कांग्रेस हेडक्वाटर की नींव, अभी तक पूरा नहीं हुआ काम
2009 ने सोनिया-मनमोहन ने रखी थी नए कांग्रेस हेडक्वाटर की नींव, अभी तक पूरा नहीं हुआ काम
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी जल्द ही 26, अकबर रोड स्थित सेवा दल के दफ्तर को खाली करने के बारे में विचार कर रही है। कांग्रेस ने 2009 में कोटला रोड पर अपने नए हेडक्वार्टर का निर्माण शुरू कर दिया था, जिसकी आधारशिला तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उसी वर्ष दिसंबर में रखी थी, मगर अभी भी इस ईमारत का काम पूरा नहीं हुआ है।

एक ओर, अकबर रोड स्थित कार्यालय का भाग्य भी अभी अधर में लटका हुआ है, दूसरी ओर, पार्टी के पास उससे सटे 26, अकबर रोड बंगले से अपना दफ्तर खाली करने के अलावा कोई रास्ता नहीं है। 24 अकबर रोड से इतर, दूसरे बंगले में कार्यरत सेवा दल कार्यालय के लिए परिसर में अस्थायी ढांचों को खड़ा करने का कार्य अब शुरू कर दिया गया है। पार्टी को वह बंगला खाली करने का आदेश दिया गया है, जिसमें सेवा दल का दफ्तर है।

फर्नीचर और अन्य सामान 26, अकबर रोड बंगले से ले जाया जा रहा है, जिसमें सेवा दल का ऑफिस है। यह 24, अकबर रोड स्थित पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय से लगा हुआ है। सेवा दल कार्यालय रायसीना रोड पर एक बंगले में शिफ्ट हो जाएगा, जिसमें यूथ कांग्रेस और NSUI के कार्यालय भी हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, पार्टी चाणक्यपुरी स्थित एक फ्लैट को भी 15 अप्रैल तक खाली कर देगी।

UGC चेयरमैन का बड़ा ऐलान, छात्र अब एक साथ कर सकेंगे दो डिग्री कोर्स

फिर लौट आया कोरोना ! लखनऊ में महिला टीचर संक्रमित, नए वैरिएंट को लेकर अलर्ट जारी

अब गुजरात में भी 'इस्लामी हिंसा' के कारण पलायन को मजबूर हिन्दू, रामनवमी पर पेट्रोल बम से हुआ था हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -