सोनिया केवल पाँचवी पास, पीएच. डी. डिग्री जाली: स्वामी
सोनिया केवल पाँचवी पास, पीएच. डी. डिग्री जाली: स्वामी
Share:

बेंगलुरु : आप नेता तोमर के बाद भाजपा नेता स्मृति ईरानी और अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की डिग्री पर सवाल उठ खड़े हुए हैं । वरिष्ठ भाजपा नेता सुबृहमण्यम स्वामी ने यहाँ एक कार्यक्रम में भाषण देते हुए कहा कि उनकी डिग्री के फर्जी होने का दावा उन्होने पहले भी किया था । तब उनकी अपील पर कोर्ट ने उनसे कहा था कि यह मामला काफी पुराना है, इसलिए उन्हें (स्वामी को) बड़ा दिल दिखाते हुए इसे तूल नहीं देकर खत्म कर देना चाहिए । अब चूंकि डिग्रीयों के जाली होने की चर्चा चल रही है; तो वे इस मामले को भी बता रहे हैं ।

उन्होने बताया कि सोनिया गांधी ने शपथ-पत्र (एफिडेविट) देकर कहा है कि उन्होने केंब्रिज यूनिवर्सिटी पीएच. डी. डिग्री प्राप्त की है; जबकि वे इसे गलत साबित कर सकते हैं। फिर भी उन्होने उस समय जज की बात मानकर वह केस आगे नहीं बढ़ाया था। जबकि कानून के अनुसार इस मामले में जितेंद्रसिंह तोमर की तरह सोनिया गांधी को भी जेल भेजा जा सकता था; और अब भी जेल हो सकती है। यह दावा स्वामी ने अपने भाषण में किया ।   

स्वामी ने इसके अलावा यह भी दावा किया कि जन्म-स्थान के बारे में भी सोनिया गांधी ने झूठ लिखा है । क्योंकि सोनिया ने अपने पासपोर्ट के फॉर्म और भारतीय नागरिकता के फॉर्म पर अलग-अलग जानकारियाँ दी हैं । यानि कम-से कम एक जगह तो झूठ लिखा ही है । सुब्रह्मण्यम स्वामी के इस भाषण को आप भी 13 मिनट के इस विडियो में सुन सकते हैं । स्वामी के इस भाषण के बाद यह मामला बहुत तूल पकड़ने वाला है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -