अब AJL के शेयरहोल्डर्स ने बढ़ाई सोनिया औऱ राहुल की मुश्किलें
अब AJL के शेयरहोल्डर्स ने बढ़ाई सोनिया औऱ राहुल की मुश्किलें
Share:

नई दिल्ली : पहले से ही नेशनल हेराल्ड केस में फंसे सोनिया और राहुल की मुसीबतें अब शेयर धारकों ने बढ़ा दी है। Associated journals limited (AJL) के 10 शेयरधारकों का आरोप है कि कंपनी के शेयर को यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड (YIPL) में ट्रांसफर करने से पहले हमारी इजाजत नही ली गई थी और न ही इक्विटी ट्रांसफर के संबंध में कोई सलाह मशविरा किया गया था।

इस विषय में पूर्व कानून मत्री शांति भूषण ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि वो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी व अन्य कांग्रेसी नेताओं पर केस करेंगे। एक अखबार से बातचीत के दौरान AJL के शेयरधारकों ने बताया कि 2010 में बिना हमसे पूछे चेयरमैन मोतीलाल वोरा व अन्य निदेशकों ने इसे YIPL को ट्रांसफर कर दिया था।

इन 10 शेयरधारकों में प्रेस काउंसिल के पूर्व चेयरमैन मार्केंड्य कार्टजू भी है। काटजू के दादा कैलाशनाथ काटजू के नाम पर AJL में 131 शेयर्स है। वे जवाहरलाल नेहरु, पी डी टंडन व श्रीकृष्ण दत पालीवाल के साथ AJL के मूल शेयरधारकों में शामिल थे।

इस पर काटजू का कहना है कि शेयर को लेकर क्या डील हुई इस बारे में मुझे कोई जानकारी नही है। अप्रुवल के लिए कोई नोटिस नही भेजा गया। इससे पहले शांति भूषण ने एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड के शेयर्स को यंग इंडिया लिमिटेड को स्थानंतरित करने की प्रक्रिया को गैरकानूनी कहा था।

उनका कहना था कि पिता ने एजेएल के शेयर क्रय किए। उनका कहना था कि इन शेयर्स पर उसके उत्तराधिकारियों का अधिकार है। मगर सोनिया गांधी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी यंग इंडिया लिमिटेड के निदेशक हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -