मोदी सरकार को सोनिया गाँधी की सलाह, कहा- MNREGA के जरिए करें लोगों की मदद
मोदी सरकार को सोनिया गाँधी की सलाह, कहा- MNREGA के जरिए करें लोगों की मदद
Share:

नई दिल्ली: कोरोना संकट से जूझ रहे देश की स्थिति पर चिंता प्रकट करते हुये कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सरकार से मांग की है कि लोगों की सहायता के लिये मनरेगा स्कीम का उपयोग किया जाये. सोनिया गांधी ने कहा कि यह भाजपा बनाम कांग्रेस की बात नहीं है, लिहाजा मनरेगा जैसे ताकतवर प्रोग्राम का इस्तेमाल कर सरकार देशवासियों की सहायता करे.

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक अंग्रेजी अखबार में लेख के माधयम से ये बात कही है. उन्होंने लिखा है कि महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना एक क्रांतिकारी और तर्कसंगत व्यवस्था परिवर्तन का बेहतरीन उदाहरण है. सोनिया ने लिखा कि, ''यह क्रांतिकारी है क्योंकि इसने गरीब से गरीब व्यक्ति को सत्ता हस्तांतरित की और उन्हें भूख और अभाव से बचने में सक्षम बनाया. यह तर्कसंगत है क्योंकि यह उन लोगों के हाथों में सीधे पैसा डालता है जिन्हें इसकी सबसे अधिक आवश्यकता होती है.''

मनरेगा की जरुरत को बताते हुये सोनिया गांधी ने लिखा कि मौजूदा समय में जब देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है, ऐसे में इस संकट की घड़ी में भुखमरी और तबाही को रोकने के लिये ये योजना बेहद अहम है. सोनिया गांधी ने सरकार से कहा कि ये संकट की घड़ी है, राजनीति का नहीं. ये कांग्रेस बनाम भाजपा का मुद्दा नहीं है. मनरेगा के रूप में सरकार के पास एक ताकतवर सिस्टम है, भारतवासियों के लिये उसका इस्तेमाल करें. आपको बता दें कि जब से कोरोना वायरस संकट पैदा हुआ है, कांग्रेस पार्टी की तरफ से लगातार मजदूरों-गरीबों को सीधे पैसा देकर सहायता पहुंचाने की मांग की जा रही है. 

जल्द ही शुरू हो सकता है पराग्वे का टेनिस टूर्नामेंट

80 दिनों बाद पेट्रोल-डीजल के दाम में हुआ बदलाव, जानिए क्या हैं आज के भाव

मणिपुर : इन राज्यों से लौटे लोगों में निकला कोरोना संक्रमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -