जानिए वास्तु के अनुसार कैसा हो आपके घर का फर्नीचर

फर्नीचर तो हर कोई अपने घर में रखता है.जब भी हम अपने घर के लिए फर्नीचर खरीदने जाते है तो हमारे मन में यही बात होती है की अच्छे से अच्छा फर्नीचर ख़रीदे. पर क्या आप जानते है की फर्नीचर खरीदते वक़्त कुछ सावधानियों का रखना ज़रूरी आता है.वास्तुशास्त्र के अनुसार ऐसे तीन जिन है जब आपको फर्नीचर नहीं खरीदना चाहिए. अगर इस दिन फर्नीचर ख़रीदा जाये तो वो हमारी सफलता, तरक्की, खुशियों के रास्ते में रूकावट पैदा कर सकता है.

1-जब भी घर में फर्नीचर ख़रीदे तो इस बात का धयान रखे की उस दिन मंगलवार, शनिवार या अमावस्या का दिन ना हो .इस दिन फर्नीचर खरीदने से घर दुर्भाग्य आता है.

2-फर्नीचर लेते वक़्त उसके डिजाइन का भी खास ख्याल रखना चाहिए.अपने फर्नीचर में हमेशा फूल, मछली, सूरज. राधा-कृष्ण, गाय हाथी आदि की आकृति बनाएं. फर्नीचर पर कभी डार्क पॉलिश न कराये.हमेशा हल्के रंग की पॉलिश कराएं. यह शुभ साबित होगा. 

3-अपने घर में हमेशा से बना फर्नीचर ख़रीदे.फर्नीचर की लकड़ी  हमेशा नीम, शीशम, अशोका, चंदन, सागवान, साल, अर्जुन से बनी हो. वही फर्नीचर खरीदें. 

4-लकड़ी का फर्नीचर खरीदते वक़्त फर्नीचर की फिनिशिंग की अच्छी तरह जांच करवा लेनी चाहिए.यदि फिनिशिंग अच्छी नहीं है तो यह घर में अशांति का कारन बन सकता है.

क़र्ज़ मुक्ति के लिए घर में करे मूंगे के गणपति की स्थापना

दिन के अनुसार चढ़ाये भगवान् को प्रसाद

जानिए तंत्र साधना के लिए मशहूर गणपति के मंदिर के बारे में

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -