इन तरीको से आपका स्मार्टफोन होगा जल्दी चार्ज

इन तरीको से आपका स्मार्टफोन होगा जल्दी चार्ज
Share:

आज स्मार्टफोन सबकी जरूरत बन चूका है, स्मार्टफोन के ना होने से कुछ काम नही हो पाते है. कुछ लोग अपने स्मार्टफोन को हमेशा कम्प्यूटर के साथ कनेक्ट ही रखते है. ऐसा करने पर आपके स्मार्टफोन में वायरस आ सकता है या फिर आपके स्मार्टफोन की बैटरी खराब हो सकती है. जब आपका स्मार्टफोन अच्छे से चार्ज हो जाये तब ही इसे चार्जिंग से निकालना चाहिए. 

अगर आप अपना मोबाइल रात में चार्ज करना भूल जाते है तो पुरे दिन चिंता रहती है कि कब आपका मोबाइल बंद हो जायेगा. अपने स्मार्टफोन को जल्दी चार्ज करने के कुछ तरीके बताये गए है. ये तरीके आपके स्मार्टफोन को किसी भी तरह से नुकसान नही पहुंचाएंगे.

ऑरिजनल चार्जर

अपने स्मार्टफोन के साथ आये चार्जर से ही मोबाइल चार्ज करना चाहिए. अपने मोबाइल को यूनिवर्सल चार्जर के साथ चार्ज नही करना चाहिए.

एयरप्लेन मोड

जब आप अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं कर रहे है तो उसे एयरप्लेन मोड़ पर डाल देना चाहिए. एयरप्लेन मोड़ पर रहने से आपके पास कोई कॉल नही आएगा जिससे आपका मोबाइल बहुत जल्दी चार्ज हो जायेगा.  

फोन ऑफ करें

स्मार्टफोन को ऑफ करके चार्ज करने पर भी मोबाइल जल्दी चार्ज हो जाता है. 

पावर सेविंग मोड

अगर आप मोबाइल बंद नहीं करना चाहते है तो अपने मोबाइल को पावर सेविंग मोड़ में डाल दे. इस फीचर को एनेबल करने से ऑपरेटिंग सिस्टम की सारी प्रोसेस बंद हो जाएगी. पावर मोड़ में डालने पर कोई नोटिफिकेशन भी नहीं आएगा.

कुछ फीचर्स को ऑफ कर दें

जब भी आप अपना मोबाइल चार्ज करते है तो ज्यादा बैटरी खर्च करने वाले सभी फीचर्स को बंद कर देना चाहिए. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -