यंग लुक पाने के कुछ खास टिप्स
यंग लुक पाने के कुछ खास टिप्स
Share:

आजकल ज़्यादातर महिलाएं ऑफिस में काम करती हैं जिसके कारन उनके पास अपनी स्किन का ध्यान रखने का टाइम ही नहीं बचता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ब्यूटी टिप्स बताने जा रहे है, जिसके इस्तेमाल से आप पूरे दिन खिली-खिली और फ्रेश महसूस करेगी.

1- अगर आप अपनी स्किन को स्वस्थ रखना चाहती हैं तो इसके लिए अपनी स्किन पर क्लींजिंग का ही इस्तेमाल करें. अपनी स्किन पर कभी भी साबुन का इस्तेमाल ना करें, साबुन का पी.एच.(pH) लेवल बहुत ज़्यादा होता है. पर हम आपको बता दें की स्किन का पी.एच. (pH) लेवल सिर्फ 5.5 होता है इसलिए अगर आप ज़्यादा pH लेवल वाला साबुन इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपकी स्किन ड्राई हो सकती है और साथ ही आपकी स्किन में एलर्जी और इन्फेक्शन होने का भी खतरा हो सकता है, इसलिए अपनी स्किन पर हमेशा साबुन की जगह क्लीजनिंग का प्रयोग करें.

2- अपने चेहरे पर हमेशा विटामिन सी से युक्त क्रीम का ही इस्तेमाल करे इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन स्वस्थ रहती है और साथ ही आपकी स्किन में चमक आती है विटामिन सी युक्त क्रीम लगाने से आपकी स्किन धूल और बाकी चीजों से बची रहती है. इसलिए हमेशा ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करे जिसमे विटामिन सी की मात्रा हो.

3- नियमित रूप से शाम के समय अपनी स्किन पर अल्फ़ा- हाइड्रोक्सी एसिड या रेटिनॉल युक्त क्रीम का ही इस्तेमाल करें इस क्रीम में कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो आपकी स्किन के मुहांसे, निशान और धब्बों को हटाने में सहायक हो हैं और इस क्रीम के इस्तेमाल से आपके चेहरे में यंग लुक आता है.

 

जैस्मिन के फूलों से लाएँ अपनी स्किन में निखार

पिंपल फ्री स्किन पाने के लिए करें अखरोट का इस्तेमाल

पिंपल्स के दागों से छुटकारा दिलाते हैं निम्बू और बादाम का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -