धन प्राप्ति के कुछ कामयाब उपाय
धन प्राप्ति के कुछ कामयाब उपाय
Share:

हर मनुष्य की चाहत होती है अपार धन की प्राप्ति, लेकिन यह धन आपको सिर्फ चाहने भर से नहीं मिलता है. इसके लिए आपको मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना बहुत जरूरी है

1-सोमवार को शिव-मंदिर में जाकर दूध मिश्रित जल शिवलिंग पर चढ़ाएं तथा रूद्राक्ष की माला से 'ऊँ सोमेश्वराय नम:' का 108 बार जप करें. साथ ही पूर्णिमा को जल में दूध मिला कर चन्द्रमा को अर्ध्य देकर व्यवसाय में उन्नति की प्रार्थना करें, तुरन्त ही असर दिखाई देगा.

2-यदि बेहद कोशिशों के बाद भी घर में पैसा नहीं रूकता है तो एक छोटा सा उपाय करें. सोमवार या शनिवार को थोड़े से गेहूं में 11 पत्ते तुलसी तथा 2 दाने केसर के डाल कर पिसवा लें. बाद में इस आटे को पूरे आटे में मिला लें. घर में बरकत रहेगी और लक्ष्मी दिन दूना रात चौगुना बढऩे लगेगी.

3-घर में लक्ष्मी के स्थाई वास के लिए एक लोहे के बर्तन में जल, चीनी, दूध व घी मिला लें. इसे पीपल के पेड़ की छाया के नीचे खड़े होकर पीपल की जड़ में डाले. इससे घर में लक्ष्मी का स्थाई वास होता है.

4-घर में सुख-समृद्धि लाने के लिए एक मिट्टी के सुंदर से बर्तन में कुछ सोने-चांदी के सिक्के लाल कपड़े में बांधकर रखें. इसके बाद बर्तन को गेहूं या चावल के भर कर घर के वायव्य (उत्तर-पश्चिम) कोने में रख दें. ऐसा करने से घर में धन का कभी कोई अभाव नहीं रहेगा.

विष्णु पूजा के साथ बोले ये मंत्र

जानिए क्यों करते है मरने के बाद गंगाजल और तुलसी का प्रयोग

सफ़ेद फूलो से ना करे लक्ष्मी की पूजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -