इन लोगो का साथ कभी नहीं छोड़ता है भाग्य
इन लोगो का साथ कभी नहीं छोड़ता है भाग्य
Share:

हमारे धर्मशास्त्रों में ऐसी कुछ चीजों के बारे में बताया गया है जिसका आपके पास होना आपके भाग्य की निशानी होता है.ऐसा माना जाता है की अगर आपके पास ये चीजें है तो कभी भी आपका भाग्य आपका साथ नहीं छोड़ेगा,

आइए जानते है क्या हैं वे चीजें

1-अगर कोई व्यक्ति किसी बीमारी का शिकार हो तो उसकी मानसिक और शारीरिक शक्तियां खत्म हो जाती है. जिसकी वजह से वो कोई भी कार्य करने में असमर्थ हो जाता है .जो मनुष्य निरोगी होता है वह भाग्यशाली होता है.इसलिए हमेशा अपनी सेहत का खास ख्याल रखना चाहिए.

2-जिस व्यक्ति के पास धन आने के पर्याप्त साधन होते हैं वह एक खुशहाल जीवन बिता सकता है.जिस व्यक्ति के पास धन की कमी होती है वह व्यक्ति खुश नहीं रहता और उसे कई परेशानियां का सामना करना पड़ता है. 
 
3-शास्त्रों में बतया गया है की जिसकी वाणी मीठी होती है  मां सरस्वती उससे हमेशा प्रसन्न रहती हैं. जो व्यक्ति कड़वा बोलता है उस व्यक्ति का स्वभाव भी उसकी भाषा की तरह बुरा होता है. 

4-ज्ञान ही इंसान की सबसे बड़ी पूँजी माना जाता है.धन तो आता जाता रहता है,पर अगर आपके पास ज्ञान की दौलत है तो इसे आपसे कोई नहीं छीन सकता है.इसलिए अगर आपके पास ज्ञान है तो आप दुनिया के सबसे भाग्यशाली मनुष्य है.

 

ना रखे अपने घर में भगवान की खंडित मूर्ति

मनोकामना के अनुसार अपने घर में लगाए पौधे

इन फूलो से करे भगवान की पूजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -