स्मार्ट फ़ोन की बैटरी को बूस्ट करने के कुछ खास टिप्स

स्मार्ट फ़ोन की बैटरी को बूस्ट करने के कुछ खास टिप्स
Share:

जबसे स्मार्टफोन मार्किट में आ गए तबसे यूज़र्स को बहुत सारी सुविधाएं मिल गयी है , पर स्मार्ट फ़ोन की बैटरी भी हमारी सबसे बड़ी परेशानी होती है , क्योकि ये बहुत जल्दी उतर जाती है जिससे फ़ोन को बार बार चार्ज करना पड़ता है.कई यूजर्स तो स्मार्ट फ़ोन्स की बैटरी के सामने हार मान लेते हैं. पर फिर भी इसका कोई समाधान नहीं निकल पाता है.पर आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप  ज्यादा नहीं पर थोड़ी बहुत बैटरी की बचत कर सकते हैं.

1- अगर आप अपने फ़ोन की बैटरी को लम्बे समय तक चार्ज रखना चाहते है तो इसके लिए इस बात का ध्यान रखे की कभी भी आपके फ़ोन की बैटरी पूरी खत्म ना होने पाए , मतलब जब आपके फ़ोन में 10 से 20 परसेंट बैटरी बची हो तभी इसे चार्ज पर लगा दे , ऐसा करने से आपके फ़ोन की बैटरी लाइफ बढ़ती है.

2- अपने स्मार्ट फ़ोन को कभी भी सनलाइट और हीट के संपर्क में ना रखे , जब भी कार ड्राइव करे तो फ़ोन को हमेशा डैशबोर्ड से दूर रखें. क्योकि अधिक गर्माहट में रहने से मोबाइल की लिथियम बैटरी को काफी नुकसान पहुंचता है.

3- बहुत से यूजर्स ऐसे भी होते है जो फोन को दिन भर चार्ज में लगाकर रखते है जिससे उनके फ़ोन की बैटरी कम ना हो पाए , पर हम आपको बता दे की हर बार फोन को 100 परसेंट चार्ज करना जरुरी नहीं होता. आप दिन में एक बार अपने फ़ोन को 100 परसेंट चार्ज कर ले और फिर इसे पुरे दिन चलाये.

4- कई लोग अपने फ़ोन को रात में चार्जिंग पर लगाकर सुबह तक के लिए छोड़ देते हैं. या फोन चार्ज हो जाने पर भी इसे चार्जिंग से नहीं हटाते है , ऐसा करने से आपके फ़ोन की बैटरी की लाइफ कम हो जाती है.

5- मोबाइल को कभी भी वाइब्रेशन या हाई वॉल्यूम में कर के ना रखे , ऐसा करने से बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है .इसलिए फ़ोन को वाइब्रेशन से हटा कर रिंगटोन की वॉल्यूम को भी लो रखें.

 

आने वाला है दुनिया का सबसे पहला हैक प्रूफ फोन

जानिए क्या है ट्रू कॉलर्स के नए फीचर्स

चाइना में लगाया गया व्हाट्सप्प पर प्रतिबन्ध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -