कुछ बाते जो आपको दिलवा सकती है परफेक्ट जीन्स

युवतियों के लिए अक्सर बाजार जाकर टॉप, सूट, साड़ी खरीदना जद्दोजहद का काम होता है. 10 बार सोचने और 100-150 सवालो के जवाब मिल जाने पर ही कोई ड्रेस फाइनल की जाती है. पर जब जीन्स खरीदने की बारी आये तो कोई इतना नहीं सोचता. पर आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एक जीन्स भी आपकी पर्सनालिटी बना भी सकती है और बिगड़ भी सकती है. सही जीन्स का चुनाव करना बहुत जरुरी होता है. तो आइये हम बताते है आपको कुछ बाते जिनको ध्यान में रखकर आप परफेक्ट जीन्स का चुनाव कर सकते है.

* सबसे पहले जीन्स के फैब्रिक पर ध्यान दे. इसके लिए आपको कुछ हद तक फैब्रिक का ज्ञान भी होना चाहिए. आपको बता दे कि डेनिम की क्वालिटी उसके वजन पर भी निर्भर करती है.इसे भी समझे.जैसे कि लाइट वेट डेनिम 340 ग्राम या उससे कम, मिड वेट डेनिम 340 ग्राम से 411 ग्राम का हैवी वेट डेनिम 411 ग्राम से ऊपर का होता है।जींस में डेनिम का प्रतिशत 90 से 100 न हो, तो कंफर्टेबल नहीं होगी।

* दूसरी बात अपनी वेस्ट साइज के अनुसार ही जीन्स ले. अपनी साइज से एक साइज छोटी जीन्स लेना बेहतर होता है. यह इसलिए कि टाइट जीन्स कुछ वक़्त बाद ढीली हो जाती है, तो अगर आप ढीली जीन्स लेंगे तो वो और ढीली हो जाएगी और आपका लुक बिगाड़ देगी.

* आप किस कट की जीन्स ले रही है यह भी काफी अहमियत रखता है.आपको पता होना चाहिए कि कोनसा कट किस तरह का होता है और वो आप पर केसा लगेगा.उदाहरण के लिए  टाइट या स्लिम फिट जींस कमर से टखनों तक पैरों से चिपकी हुई,स्ट्रेट घुटनों तक चुस्त और उसके बाद थोड़ी ढीली,बूट कट जीन्स बेल बॉटम की तरह  काफी ढीली रहती है.

* सबसे ख़ास बात अपनी बॉडी शेप को देखकर ही कभी भी जीन्स ले.हर तरह की जीन्स हर किसी पर अच्छी नहीं लगती.जैसे कि ज्यादा मोटी थाइज वाले स्किनी जींस न चुने. स्किनी जींस सही शेप की टांगों पर ही परफेक्ट लगती है. 

* अपनी हाइट के अनुसार भी जीन्स का चुनाव करे. उदहारण के लिए लम्बे लोगो पर बेल बॉटम व बूट कट जीन्स  काफी सुन्दर लगती है. सबसे बेहतर है स्ट्रेचेबल जींस चुने. ये फ्लेक्सिबल और आरामदायक होने के साथ ही हर तरह की जगह पर पहनी जा सकती है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -