ऐसी हरकते, जो सिर्फ हम इंडियन्स ही कर सकते है..
ऐसी हरकते, जो सिर्फ हम इंडियन्स ही कर सकते है..
Share:

भारत.. जो कि सबसे सुन्दर और खूबसूरत देश तो है ही बल्कि अनोखा भी है। यहाँ के लोग जो करते हैं वो बस इसी देश के लोग कर सकते हैं और इसी देश में स्वीकारा भी जाता है। जानते हैं भारतियों की कुछ अजीबो गरीब हरकतें।

तीन में चार की एडजस्टमेंट: जहाँ तीन लोगों के बैठने की जगह है ,वहाँ चार को कैसे बैठाना है वो बस एक भारतीय ही कर सकता है। ऑटो हो, बस या ट्रेन हमेशा एक इंसान की जगह और बढ़ा ही लेते हैं। रुमाल या सामान रखकर अन्य सीट पर कब्जा करने की ट्रिक यहां बहुत इस्तेमाल की जाती है।

जेब्रा क्रासिंग: ज़ेबरा क्रासिंग.. ये क्या होता है ये लोग नहीं जानते। सिग्नल ग्रीन लाइट पर हो या रेड लाइट पर,लोग मुंह उठाये रोड पार करने आजाते हैं। रोड पार करने के लिए जेब्रा क्रॉसिंग का तो कोई भूला-भटका इंसान ही इस्तेमाल करेगा।

गली क्रिकेट: भारतीय बच्चों को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि किसी की खिड़की का कांच टूटे या वो खुद टूट जाये अपन तो यहीं खेलेंगे, गलियों में क्रिकेट खेलने की आदत कौन भूल सकता है। बच्चे तो बच्चे बड़े भी गली में क्रिकेट खेलते हैं। इन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि पड़ोसियों को परेशानी हो रही होगी।

बार्गिनिंग: "भैया थोड़ा कम कर लो ना !"ये वाक्य बोले बिना खरीद दारी हो ही नहीं सकती। खरीदारी में सौदेबाजी करना तो हर भारतीय अपना पैदाइशी हुनर समझता है। कहीं भी, कभी भी और किसी भी सामान के लिए बार्गिनिंग करने से भारतीय नहीं हिचकते।

उधारी का पैसा वापस दिलवाएंगे ये Tips...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -