कुछ बातें ऐसी, जो कभी नहीं आने देगी पैसों की तंगी
कुछ बातें ऐसी, जो कभी नहीं आने देगी पैसों की तंगी
Share:

हर व्यक्ति के मन में ये इच्छा होती है की उसके पास भी धन संपत्ति हो लेकिन उसकी कड़ी मेहनत के उपरांत भी उसकी हालत पहले जैसी ही रहती है और उसका धनवान बनने का सपना पूरा नहीं हो पाता है इसका कारण व्यक्ति की वह गलतियाँ होती है जिन्हें वह अनजाने में करता है और वही गलतियाँ उसके धनवान बनने में बाधा उत्पन्न करती है. आज हम आपको इन्ही गलतियों के बारे में बताएँगे जिससे की आप अपना धनवान बनने का सपना पूरा कर सकते है. 

व्यक्ति को हमेशा साफ़ कपड़े ही पहनना चाहिए. क्योकि गंदे कपड़े व्यक्ति के मन को दूषित करते हैं और उसके विकास कार्य में बाधा उत्पन्न करते है.

हर व्यक्ति अपनी जिन्दगी में जो कमाई करता है उसे अपनी जरुरतों के साथ साथ कुछ बचत भी करना जरूरी होता है और जो व्यक्ति ऐसा करता है वह भविष्य में हमेशा उन्नति पता है.

व्यक्ति को कभी भी किसी लाचार या गरीब का अपमान नहीं करना चाहिए क्योकि इनका अपमान करने से भगवान् की कृपा प्राप्त नहीं होती है.

यदि व्यक्ति की आदत अपने घर के मुख्य द्वार पर बैठने की है तो उसे ऐसा नहीं करना चाहिए क्योकि उसके ऐसा करने से वास्तु दोष उत्पन्न होता है और उसके विकास में बाधा उत्पन्न होती है.

यदि किसी व्यक्ति के घर में किसी प्रकार की कोई टूटी वस्तुएं जैसे बर्तन, कुर्सी, टेबल आदि हो तो उसे घर के बाहर रखना चाहिए क्योंकि इन टूटी हुई वस्तुओं से घर में नकारात्मकता आती है और व्यक्ति को धन की हानि होती है.

व्यक्ति को सदैव अपना घर साफ़ एवं स्वच्छ रखना चाहिए घर में कहीं भी मकड़ी का जाला नहीं होना चाहिए क्योकि इससे आपके जीवन में धन आने के रास्ते बंद हो जाते है.

 

क्या आपकी जीवन रेखा भी ऐसी है?

बस एक मोर का पंख दिलाएगा आपको पैसो की तंगी से छुटकारा

ये सात पौधे जो होने चाहिए हर घर में

बिना धन खर्च के भी आती है घर में खुशियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -