जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर श्री कृष्ण की पूजा के कुछ खास तरीके
जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर श्री कृष्ण की पूजा के कुछ खास तरीके
Share:

जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर हर कोई भगवान श्री कृष्ण की पूजा करता है. पर अगर आप हमारे द्वारा बताये गए तरीके से भगवान् कृष्ण की पूजा करते है तो इससे भगवान् कृष्ण की कृपा तो प्राप्त होती ही है साथ ही आपके घर में हमेशा सुख और समृद्धि बनी रहती है.

1-तुलसी की पूजा तो लगभग हर घर में की जाती है.इसे घर में रहना बहुत शुभ माना जाता है. पर अगर आप अपने घर में श्री कृष्ण की मूर्ति तस्वीर रखकर उसकी पूजा करते है तो उनकी मूर्ति के साथ तुलसी की माला ज़रूर रखे. इस माला को भगवान् कृष्ण की मूर्ति के साथ रखकर उनकी पूजा करने से आपके घर का वास्तुदोष दूर हो जाता है और साथ ही भगवान् कृष्ण भी प्रसन्न होते है.

2-श्री कृष्ण को  बांसुरी बहुत प्रिय होती है. इसे वो हमेशा अपने पास रखते है. इसलिए अपने घर के मंदिर में भगवान् की मूर्ति के साथ उनकी प्रिय बांसुरी को भी ज़रूर रखे. ऐसा करने से आपके घर में कभी भी ऐसो की कमी नहीं होती है. 

3-गाय की पूजा करने से श्रीकृष्ण बहुत प्रसन्न होते है. इसलिए सुबह और शाम की पहली रोटी गाय कोज़रूर खिलाये,ऐसा करने से भगवान् कृष्ण की कृपा मिलती है,इसके अलावा अपने घर में मंदिर में चांदी से बनी गाय को कृष्ण भगवान् की मूर्ति के साथ रखकर पूजा करे.

4-बिना मोरपंख के श्रीकृष्ण की पूजा अधूरी होती है. इसलिए उनके मुकुट पर मोरपंख ज़रूर लगाए. इसके अलावा मोरपंख को घर में रखने से घर का वास्तुदोष भी दूर हो जाता है. 

जानिए क्या है घर में मोरपंख रखने के फायदे

कछुए की अंगूठी पहनने से होती है धन की प्राप्ति

लाल फूल चढाने से गणेश जी करते है आपकी हर मनोकामना पूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -