स्लिम फिगर पाने के कुछ खास टिप्स

स्लिम फिगर पाने के कुछ खास टिप्स
Share:

अगर आप एक अच्छा फिगर चाहती है तो इसके लिए आपको कुछ चीजों का धयान रखना होगा. अपने वजन को कम करने के लिए लोग बहुत सारे तरीके अपनाते है. पर अगर आप वजन कम करने की कोशिश कर रहे है तो पहले इस बात का धयान ज़रूर रखे कि कहीं आप गलत तरीके से तो पेट का फैट कम नहीं कर रहीं. जिससे बाद में परेशानी हो सकती है. 

1-अगर आप अपना वजन कम करना चाहते है तो शरीर में फैट पैदा करने वाले आहारों से परहेज करना चाहिए. नहीं तो चर्बी कम होने की बजाए बढ़ती जाएगी. अगर आप नॉनवेजिटेरियन है तो चिकन की जगह पर आप मछली, सीफूड, शैलफीश का सेवन करे.

2-वजन कम करने के लिए कभी भी प्रोटीन का सेवन बंद ना करे, क्योकि वजन कम करने के लिए प्रोटीन की खपत करने की खास जरूरत होती है. 

3-अगर आप अपने वजन को कम करने की कोशिश कर रहे है तो सोडियम से परहेज करे, क्योकि सोडियम पेट की चर्बी को कम करने में रूकावट पैदा कर सकता है. सोडियम के लेवल को कण्ट्रोल में रखने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी का सेवन करें. दिन में कम से कम 10-12 गिलास पानी जरुर पिएं. 

4-अपने भोजन में फलों के रस को शामिल करे. फ्रूट जूस वजन घटाने में मदद करते है. वजन कम करने के लिए रोज नियम से दूध, लस्सी, नारियल पानी, जूस और नींबू पानी का सेवन करें. 

अंकुरित गेंहू बनाता है हड्डियों को मजबूत

प्रेग्नेंसी में खून की कमी को दूर करती है तुलसी

अच्छी नींद चाहिए तो रोज पिए धनिये का जूस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -