दिल्ली : ठीक होने वाले मरीजों में फिर से मिला कोरोना संक्रमण
दिल्ली : ठीक होने वाले मरीजों में फिर से मिला कोरोना संक्रमण
Share:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोविड-19 की विपत्ति काबू में मानी जा रही थी. सरकारी आंकड़े इस तरफ इशारा कर रहे थे, कि सब कुछ ठीक हो रहा है, किन्तु अब एक और मुसीबत की घंटी बजती दिख रही है. प्रदेश के कुछ चिकित्सालय का कहना है कि कोरोना के संक्रमण से उबर चुके लोग अब फिर से संक्रमित हो रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी में कुछ चिकित्सालय का मानना है कि कोरोना वायरस से ठीक हो चुके कुछ रोगी फिर से संक्रमित होकर उनके करीब आ रहे हैं. दिल्ली सरकार द्वारा संचालित राजीव गांधी सुपर स्पेशिएलिटी चिकित्सालय में कोरोना से स्वस्थ हो चुके दो रोगियों फिर से संक्रमित हो गए.

करवा चौथ : करवा चौथ व्रत की पूजा विधि

चिकित्सालय ने सूचना दी कि बीते माह की प्रारंभ में ही दोनों स्वस्थ हो गए थे. किन्तु अब फिर से उनमें लक्षण पाए गए और वह फिर से कोरोना संक्रमित हो गए हैं. दिल्ली स्थित द्वारका के आकाश हेल्थकेयर चिकित्सालय में भी ऐसा ही एक केस सामने आया है जहां कोरोना संक्रमित हो चुका शख्स संक्रमित हो गया. इतना ही नहीं इस बार उसकी मौत हो गई. बताया गया कि प्रदेश में कार्यरत एक पुलिसकर्मी भी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए. ऐसे केस ने फिर से सरकार और चिकित्सक के माथे पर बल ला दिया है.

वाराणसी में खुले आम बिक रहा कोरोना रक्षा कवच

रिपोर्ट के मुताबिक, नगर निगम द्वारा संचालित एक कोरोना​ चिकित्सालय में कार्यरत नर्स भी संक्रमण से स्वस्थ होने के पश्चात फिर संक्रमित पाई गई. दिल्ली सरकार द्वारा संचालित चिकित्सालय के चिकित्सा निदेशक डॉ. बी. एल. शेरवाल के अनुसार जब तक वायरस संवर्द्धन का पता नहीं चल जाता या उसके जीन की सिक्वेंसिंग नहीं कर ली जाती है, तब तक यह पता करना मुश्किल है कि क्या वायरस के दूसरे स्ट्रेन ने व्यक्ति को दूसरी बार संक्रमित किया है?

करवा चौथ : करवा चौथ व्रत की पूजन सामग्री

भारत में तेजी से हो रही कोरोना टेस्टिंग, जानें पूरी रिपोर्ट

अमित शाह को सांस लेने में तकलीफ, रात 2 बजे दिल्ली AIIMS में हुए भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -