महिलाओं के स्तन के बारे में जाने कुछ रोचक बातें

अगर कोई पुरूष किसी महिला को देखता है तो उसका सबसे पहले ध्यान महिला के स्तन पर ही जाएगा। महिला का स्तन ही एक एसी चीज है जो सबसे ज्यादा आकर्षित दिखता है। और शायद यही महिलाओं का सबसे ज्यादा खुबसूरत अंग होता है। पुरूषों की अगर माने तो महिलाओं के स्तन ही पुरूषों को सबसे ज्यादा आकर्षित करते हैं। और शायद इसीलिए महिलाएं भी अपने ब्रेस्ट को लेकर ज्यादा चितिंत रहती हैं। लेकिन क्या आप महिलाओं के स्तन या ब्रेस्ट के बारे में कुछ रोचक तथ्य जानते है।

जी हां महिलाओं को अगर आप ध्यान से नोटिस करेंगे तो महिलाओं के बांए तरफ के ब्रेस्ट का साइज़ दाएं से हमेशा बड़ा होता है। और यह हर महिला के साथ होता है महिलाओं में उनके दोनों स्तन का साईज़ कभी भी एक समान नहीं होता। इसके अलावा स्तन के निप्पल के साईज़ और डायरेक्शन भी अलग-अलग होता है।

महिलाओं के स्तन की अगर औसत वजन की अगर बात करें तो यह 0.5 किलोग्राम के होते हैं और यह महिलाओं के पूरे शरीर की चर्बी का 4 से 5 पर्सेंट ही होता है। जबकि पूरी बाॅडी के वजन का एक पर्सेंट ही होता है। महिलाओं के स्तन की एक और खास बात यह भी है कि इनकी जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है वैसे-वैसे उनके स्तन का भी साईज़ बढ़ता जाता है। आपको बता दें कि स्मोकिंग करने वाली महिलाओं की ब्रेस्ट नॉन स्मोकर महिलाओं की तुलना में ज्यादा ढीले पड़ जाते हैं।

इस तस्वीर को देखने के बाद आपके दिमाग में आएंगे गंदे खयाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -