चेहरे की वैक्सिंग से जुडी कुछ ज़रूरी बाते
चेहरे की वैक्सिंग से जुडी कुछ ज़रूरी बाते
Share:

कुछ महिलाओं के चेहरे पर अधिक बाल नहीं होते और कुछ महिलाओं के चेहरे पर बहुत अधिक बाल होते हैं. चेहरे पर बालों का होने से उन्हें बेहद शर्मिंदगी महसूस होने लगती है, क्योंकि लोग उनका मजाक उड़ाने लगते हैं, यही कारण है कि चेहरे की वैक्सिंग को आज कल इतना महत्व दिया जाता है. यदि चेहरे के बालों से छुटकारा पा कर आपका आत्म विश्वास बढ़ता है,वैक्सिंग के अलावा आप थ्रेडिंग या शुगरिंग से भी अपने चेहरे के बालों को निकालनवा सकती हैं.

1-यदि आपके चेहरे पर बहुत अधिक बाल हैं और यदि वास्तव में वे बहुत लंबे है तो वैक्सिंग इन्हें निकालने का सबसे अच्छा तरीका है, क्योंकि इससे एक बार में काफी बाल निकल जाते हैं और बाल जितने लंबे होते हैं, उतनी आसानी से वैक्सिंग के साथ बाल निकल जाते हैं.

2-एक बार वैक्सिंग करने पर आपको 2 से 6 सप्ताह तक वैक्सिंग की आवश्यकता नहीं होती तथा यह आपके बालों के बढऩे की ग्रोथ पर भी निर्भर करता है. चेहरे के अन्य बालों को निकालने के अन्य तरीकों की तुलना में वैक्सिंग से चेहरे के बाल निकलने पर बाल जल्दी नहीं आते. ऐसे में आप अपने चेहरे की सुंदरता को ले कर निश्चिंत हो जाती हैं.

3-वैक्सिंग के बाद चेहरे को बहुत कठोर साबुन से न धोएं. चेहरा धोने के लिए सौम्य क्लींजर या बेबी सोप का यूज करें. इसके बाद चेहरे को अच्छे से मायश्चॅराइज करें और चेहरे को हाथ न लगाएं, क्योंकि यदि आपको मुंहासों की समस्या है तो ऐसा करने से आपके चेहरे पर मुंहासें हो सकते हैं.

चेहरे पर लगाए अंडे और निम्बू का फेस पैक

चेहरे के लिए बेस्ट है आटे के ये फेस पैक

निखारे अपनी खूबसूरती कोको बटर से

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -