मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम के ये फीचर आएंगे आपके काम
मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम के ये फीचर आएंगे आपके काम
Share:

ऑपरेटिंग सिस्टम मार्शमैलो का इस्तेमाल सभी अधिकतर कंपनियां अपने स्मार्टफोन में कर रही है. मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम के इस्तेमाल से आपका स्मार्टफोन और भी स्मार्ट बन सकता है. जानते है मार्शमैलो के कुछ खास फीचर के बारे में.

बढ़ेगी बैटरी लाइफ

सभी को अपने स्मार्टफोन की बैटरी की बहुत चिंता होती है. मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम में डोज फीचर का इस्तेमाल किया गया है. इस फीचर के इस्तेमाल से आप अपने स्मार्टफोन की बैटरी को बचा सकते है. अगर आपके स्मार्टफोन का Wifi ऑन है लेकिन कनेक्टिविटी नही है तो इस फीचर से यह अपने आप ही बंद हो जाता है.

डायरेक्ट शेयरिंग होगी आसान

फाइल शेयरिंग के लिए स्मार्टफोन में ब्लूटूथ और Wifi दिया जाता है. पर कभी कभी थर्ड पार्टी ऍप का भी इस्तेमाल करना पड़ता है. मार्शमैलो का इस्तेमाल करने पर आप डायरेक्ट फाइल शेयर कर सकते है. इसमें कई ऑप्शन दिए गए फाइल शेयरिंग के लिए.

हॉटस्पॉट 2.0

मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम से आपको बार बार हॉटस्पॉट कनेक्ट करने की जरूरत नही रहेगी. अगर आप हॉटस्पॉट की रेंज से बाहर है तो यह आपके डाटा को बंद कर देता है.

बेहतर होगा Cut,copy,paste ऑप्शन

आपके स्मार्टफोन में किसी टेक्स्ट को कट, कॉपी और पेस्ट करने के लिए ऊपर अलग से ऑप्शन आता है लेकिन मार्शमैलो में कट, कॉपी और पेस्ट करने के लिए आप जब टेक्स्ट सिलेक्ट करेंगे तब आपको टेक्स्ट के ऊपर ही यह ऑप्शन मिल जायेगा.

ऑपरेटिंग सिस्टम को कर सकेंगे चेक

मार्शमैलो में वेरिफाई बूट फीचर दिया गया है जिसकी मदद से आपको पता चल जायेगा की कोई आपके ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ किसी प्रकार की कोई छेड़खानी तो नही कर रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -