रिश्तो में मधुरता लाने के खास उपाय
रिश्तो में मधुरता लाने के खास उपाय
Share:

जीवन में आपसी रिश्तों में मधुरता और अच्छा तालमेल बना रहे तो किसी को और क्या चाहिए? आपके रिश्ते हमेशा ही बेहतर बने रहें इसके लिए हम बता रहे हैं आपको कुछ फेंगशुई के टिप्स. फेंगशुई से आपसी रिश्तों को प्रभावित किया जा सकता है.

1-अपना बिस्तर खिडक़ी से सटाकर कभी भी न लगाएं. इससे रिश्तों में तनाव उत्पन्न होता है और आपसी असहयोग की प्रवृत्ति को बढ़ावा मिलता है. अगर ऐसा संभव न हो तो अपने सिरहाने और खिडक़ी के बीच पर्दा जरूर डालें. नकारात्मक ऊर्जा रिश्तों पर असर नहीं कर पाएगी.

2-नवदंपतियों के लिए बिस्तर भी नया होना चाहिए. अगर ऐसा संभव न होसके तो कोशिश करें कि ऐसी चादर बिल्कुल ही प्रयोग में न लाएं, जिसमें छेद हों. जिस पलंग पर दंपत्ति सोते हों उस पर किसी और को न सोने दें.

3-उस दीवार से सटाकर अपना बेड न लगाएं जिसकी दूसरी ओर बाथरूमया टॉयलेट हो और न ही ऐसी जगह, जहां से बाथरूम या टॉयलेट का दरवाजा ठीक सामने दिखता हो. यदि ऐसा हो तो इसका दरवाजा हमेशा बंद कर के ही रखना चाहिए. इसकी नकारात्मक ऊर्जा रिश्तों पर विपरीत असर डालती है.

4-प्रेम को बढ़ाने के लिए घर के दक्षिण-पश्चिम खंड में कांच या सिरामिक पॉट में छोटे-छोटे पत्थर या क्रिस्टल्स डालकर लाल रंग की दो मोमबत्तियां जलाएं. इससे सकारात्मक ऊर्जा फैलेगी और आपकी जोड़ी सलामत रहेगी.

5-दांपत्य रिश्तों की अधिक प्रगाढ़ता के लिए अपने पलंग के नीचे जिस तरफ आप अपने पैर रखते हैं, उसके नीचे पवित्र क्रिस्टल बॉल या तराशा हुआ क्रिस्टल रखें.

क्या है शंख की महिमा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -