स्किन को टैन फ्री रखने के कुछ आसान टिप्स
स्किन को टैन फ्री रखने के कुछ आसान टिप्स
Share:

तेज धूप के कारण ज्यादातर लड़कियों के स्किन में टैनिंग की समस्या हो जाती है. टैनिंग की समस्या होने पर स्किन की चमक खत्म हो जाती है और डलनेस साफ दिखाई देने लगती है. टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए रोज रोज पार्लर भी नहीं जा सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप टैनिंग की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- खीरे को कद्दूकस करके इसमें आधा चम्मच दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आप चाहे तो इसमें नींबू के रस की कुछ बूंदें भी मिला सकते हैं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- बहुत सारी लड़कियां सुबह मेकअप करती हैं पर रात में मेकअप साफ करना भूल जाती हैं. अगर आप ग्लोइंग और फ्रेश स्किन पाना चाहते हैं तो रात में सोने से पहले अपना मेकअप साफ करना ना भूलें. 

3- अगर आपका खानपान अच्छा और स्वस्थ होगा तो आपकी त्वचा भी हेल्थी रहेगी. अपने खाने में पत्तेदार सब्जियां  और फल शामिल करें. सब्जियों और फलों में भरपूर मात्रा में फाइबर मौजूद होता है जो शरीर की इम्युनिटी पावर को बढ़ाता है. 

4- आप अपने खाने में फूल गोभी पत्ता गोभी, टमाटर, एवोकाडो, गाजर जैसे फल और सब्जियां शामिल कर सकते हैं. 

5- बॉडी को सिर्फ बाहर से साफ करना जरूरी नहीं होता है, बल्कि शरीर की अंदरूनी गंदगी को भी साफ करना बहुत जरूरी होता है. शरीर को अंदर से साफ करने के लिए भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करें. ऐसा करने से आपके शरीर में मौजूद जहरीले  टॉक्सिन बाहर निकल जाएंगे और आपकी त्वचा ग्लोइंग और साफ़ हो जाएगी.

ग्लिसरीन से बनाएं अपने हाथों को कोमल और मुलायम

जानिए क्या है चेहरे पर झाइयां आने के कारण

झुर्रियों की समस्या को दूर करता है चावल का पानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -