चेहरे पर निखार लाने के कुछ आसान तरीके
चेहरे पर निखार लाने के कुछ आसान तरीके
Share:

आज हम आपको कुछ ऐसे आसान उपायों के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपकी स्किन हेल्दी, चमकदार, ग्लोइंग हो जाएगी हैं और इसके कोई साइड इफेक्ट्स भी नहीं होंगे.इनके इस्तेमाल से आपके चेहरे पर निखार आने के साथ आपका रंग भी गोरा हो जायेगा,

1-अपने चेहरे से डेड स्किन को बाहर निकालने के लिए रोज़ाना अपने चेहरे को ठंडे पानी से धोये.कही बाहर से आने के बाद अपनी स्किन पर क्लींजर का इस्तेमाल करे,पर क्लीन्ज़र का इस्तेमाल करने से पहले अपनी स्किन को साफ़ कर ले.अगर आपके चेहरे पर पिम्पल्स है तो आपको एंटीबैक्टीरियल क्लींजर का इस्तेमाल करना चाहिए.इसके इसके इस्तेमाल से चेहरे के पोर्स खुल जाएंगे और चेहरे की गंदगी भी साफ हो जाएगी.

2-नींबू चेहरे को चमकदार बनाने के साथ स्किन की गंदगी को भी साफ़ करता है.इसके अलावा स्किन पर निम्बू के इस्तेमाल से पिम्पल्स भी दूर हो जाते है.इसलिए हफ्ते में एक बार नींबू के छिलकों से अपने चेहरे पर जरूर करना चाहिए.

3-चेहरे के सांवलेपन को दूर करने के लिए हल्दी का इस्तेमाल करे. हल्दी में बेसन और दूध को मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और दस मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें. इसके बाद चेहरा ठंडे पानी से धो लें.

एलोवेरा जेल की मदद से पाए जोड़ो के दर्द से आराम

 

गर्मियों में ज़रूरी है स्किन का ख्याल रखना

स्किन में रेशेज होने पर करे एलोवेरा जेल का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -