कुछ ऐसे कोर्सेज जिन्हे कर आप पा सकते है एक अच्छी सैलरी
कुछ ऐसे कोर्सेज जिन्हे कर आप पा सकते है एक अच्छी सैलरी
Share:

आज इस दुनियाँ में बहुत से ऐसे कोर्सेज आ गए है जिनको करने से आप बहुत कुछ सीख सकते है और अपने भविष्य को उज्जवल बना सकते है .

लग्जरी ब्रांड मैनेजमेंट

अगर आपमें अच्छी चीजों के प्रति गहरा लगाव है और आपके अंदर सौंदर्यबोध है तो लग्जरी ब्रांड मैनेजमेंट आपके लिए अच्छा करियर हो सकता है. भारत में जिस तरह से दिनोदिन लग्जरी मार्केट विकसित होती जा रही है, उसे देखते हुए इस क्षेत्र में स्किल्ड रिटेल और सर्विस प्रोफेशनल्स के लिए काफी मौके बनते जा रहे हैं.

लंदन स्कूल ऑफ बिजनेस एंड मैनेजमेंट लग्जरी मैनेजमेंट में स्पेशलाइजेशन के साथ एमबीए का कोर्स करा रहा है. आप यह कोर्स फुलटाइम, पार्टटाइम या ऑनलाइन कर सकते हैं. रेगुलर एमबीए की पढ़ाई के साथ-साथ यह कोर्स स्टुडेंट्स को यह भी सिखाता है कि लग्जरी ब्रांड के लिए मार्केटिंग रणनीतियों और ब्रांड वैल्यू के बीच किस तरह संबंध बनाए जाएं.

कहां से करें कोर्स?  

लंदन स्कूल ऑफ बिजनेस एंड फाइनांस के कई कैंपस लंदन, बर्मिंघम और मैनचेस्टर में हैं., लग्जरी कनेक्ट बिजनेस स्कूल, गुडग़ांव.

www.isbf.org.uk
www.lcbs.edu.in;admission@org.

फूड फोटोग्राफी और स्टाइलिंग

मन को लुभाने वाली मिठाइयों की आकर्षक तस्वीर एवं अन्य तरह की फोटो खींचने का गुण सीखना हो तो लॉ कॉर्डन ब्लू के फूड फोटोग्राफी और स्टाइलिंग वर्कशॉप में दाखिला लें . इस कोर्स में आपको खाद्य पदार्थों की फोटोग्राफी के बुनियादी और मुख्य सिद्धांत सिखाए जाते हैं. इस कोर्स में फूड स्टाइलिंग के लिए प्लेट के डिजाइन, सही लाइटिंग और कैमरे की तकनीक के बारे में सभी जरूरी बारीकियां सिखाई जाती हैं.

टी टेस्टिंग: 

आप अपनी सुबह की चाय के बारे में शायद एक राज की बात नहीं जानते हैं. आपकी मनपसंद चाय का स्वाद बढ़ाने के लिए चाय की पत्ती बनाने वाली कंपनियां लंबे समय से पेशेवर टी टेस्टरों की सेवाएं लेती आ रही हैं. ये टी टेस्टर चाय की पत्ती के स्वाद, उसकी क्वालिटी और तैयारी को जांचने के लिए पेशेवरों को नौकरी पर रखती हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -