SOL में बीए कोर्स छात्रों की पहली पसंद
SOL में बीए कोर्स छात्रों की पहली पसंद
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (SOL) में बीए कोर्स में एडमिशन के लिए ऑफलाइन फॉर्म गुरुवार से मिलने शुरू हो जाएंगे. हालांकि इस कोर्स में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 29 जून से ही शुरू हो गया था. ग्रैजुएशन लेवल पर इस बार 4 कोर्सेस में तो कंपल्सरी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हो रहा है और सिर्फ बीए (प्रोग्राम) कोर्स के लिए ही ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन का चांस मिलेगा. बीए कोर्स में भी ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. पहले 10 दिनों में रजिस्ट्रेशन के जो आंकड़े आए हैं, उनमें बीए कोर्स में सबसे ज्यादा ऐडमिशन हो रहे हैं.

कैंपस ऑफ ओपन लर्निंग के डायरेक्टर प्रो. सी.एस. दुबे का कहना है कि बीए कोर्स में सबसे ज्यादा कैंडिडेट्स अप्लाई करते हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए इस कोर्स में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से अप्लाई करने का चांस स्टूडेंट्स को दिया गया है लेकिन पहले 10 दिनों में जिस तरह से बीए कोर्स में भी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हो रहे हैं, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि इस बार ऑफलाइन फॉर्म के लिए कम भीड़ होगी. बीए कोर्स के लिए ऑफलाइन फॉर्म IDBI बैंक की 33 ब्रांच से 9 जुलाई से मिलेंगे. बिना लेट फीस के 17 अगस्त तक अप्लाई किया जा सकता है.

18 अगस्त से 15 सितंबर तक 200 रुपये लेट फीस के साथ अप्लाई किया जा सकता है. एसओएल प्रशासन के मुताबिक पहले दस दिनों में 20 हजार कैंडिडेट्स ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया है, जिनमें से करीब 9 हजार का ऐडमिशन कंफर्म हो गया है. इन स्टूडेंट्स ने फीस जमा करवा दी है. बीए प्रोग्राम कोर्स में 8100 कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन किया है और 3610 ऐडमिशन ले चुके हैं. बीकॉम प्रोग्राम कोर्स में 5240 ने रजिस्ट्रेशन किया है और 1982 ने फीस सब्मिट करवा दी है. बीकॉम ऑनर्स कोर्स में 2700 ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया है और 770 ने ऐडमिशन ले लिया है. पॉलिटिकल साइंस ऑनर्स में 1950 ने रजिस्ट्रेशन किया है और 800 का ऐडमिशन कंफर्म हो गया है. इंग्लिश ऑनर्स में 1335 में से 345 ने फीस जमा करवा दी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -