अखिलेश ने कहा- चीते दहाड़े क्यों नहीं..? लोग बोले- ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाने का कोई फायदा नहीं निकला
अखिलेश ने कहा- चीते दहाड़े क्यों नहीं..? लोग बोले- ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाने का कोई फायदा नहीं निकला
Share:

लखनऊ: पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार (17 सितम्बर) को नामिबिया से भारत लाए गए 8 चीतों को मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में छोड़ा। पिंजरे में बंद चीते का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उसे बोलते हुए देखा जा सकता है। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने चीते की आवाज को लेकर सरकार पर तंज कसने की कोशिश की, लेकिन इस चक्कर में वे खुद ही घिरा गए। अखिलेश ने अपने ट्वीट में लिखा कि, 'सबको इंतजार था दहाड़ का… पर ये तो निकला बिल्ली मौसी के परिवार का।'

सपा प्रमुख के इस ट्वीट पर दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता अजय शेरावत ने उनको घेर दिया। शेरावत ने अपने ट्वीट में लिखा कि, 'ये ऑस्ट्रेलिया से पढ़े हैं। सारा पैसा बर्बाद।' उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि कोई अखिलेश भईया को बताओ बिल्ली, चीता और शेर अलग-अलग होते हैं। वहीं, सोशल मीडिया यूजर्स ने भी अखिलेश यादव की यह कहते हुए खिंचाई की है कि चीते दहाड़ते नहीं हैं। बता दें कि, शेर, बाघ, तेंदुए और जगुआर के मुकाबले चीते ऐसे प्राणी हैं, वो दहाड़ते नहीं हैं।

वहीं, नेशनल जियोग्राफिक की वेबसाइट के अनुसार, शेर, बाघ और तेंदुए की तरह चीता दहाड़ते नहीं हैं। बल्कि Purr (बिल्ली जैसे म्याऊं या घुरघुराहट वाली आवाज) करते हैं। चीता केवल तीन सेकंड में 100 मीटर की दौड़ लगा सकता है, जो ज्यादातर कारों से कहीं तेज है। हालांकि, वह आधा मिनट से अधिक अपनी यह रफ्तार कायम नहीं रख सकता। 

विधायक शुक्ला ने 600 नागरिकों को करवाई अयोध्या यात्रा, प्रधानमंत्री मोदी को की यात्रा समर्पित

नक्षत्र वाटिका धुंधडका में सांसद, जिला पंचायत अध्यक्षा ने किया वृक्षारोपण

सेवा अभियान के तहत 500 हितग्राहियों को मिला लाभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -