क्या सच में भी Facebook इन ऐप्स को बेचने के लिए हुआ मजबूर
क्या सच में भी Facebook इन ऐप्स को बेचने के लिए हुआ मजबूर
Share:

सोशल मीडिया जाएंट Facebook अपने WhatsaApp और Instagram बेच सकता है. दरअसल, फेसबुक पर बाजार की प्रतिस्पर्धा को समाप्त करने के लिए अपनी शक्ति का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए यूएस फेडरल ट्रेड कमिशन और अमेरिका के 48 राज्यों ने फेसबुक इंक के विरुद्ध केस दर्ज किया है. जिसके उपरांत फेसबुक को व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम को बेचने पड़ सकते हैं.

फेसबुक पर लगे ये आरोप: हाल ही में की की गई शिकायतों में Facebook पर अपने प्रतिद्वंद्वियों को खरीदने का इलज़ाम लगाया गया है. जिसमे 2012 में इंस्टाग्राम के बीते अधिग्रहण और 2014 में मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप के खरीदने पर विशेष ध्यान दे रहे है. फेडरल और स्टेट रेगुलेटर ने बोला कि ये अधिग्रहण निरस्त होना चाहिए. ये एक लंबी कानूनी चुनौती पेश कर सकता है, क्योंकि FTC ने कुछ साल पहले इस डील को मंजूरी दे दी थी.

'प्रतिद्वंदियों को खत्म करने के लिए किया अधिग्रहण': वहीं 46 राज्यों और वाशिंगटन के गठबंधन की तरफ से न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने कहा "लगभग एक दशक के लिए फेसबुक ने अपने डोमिनेंस और मोनोपॉली पावर का उपयोग छोटे प्रतिद्वंद्वियों को खत्म करने के लिए किया है." जेम्स ने बोला कि कंपनी ने प्रतिद्वंद्वियों का अधिग्रहण किया इससे पहले कि वे कंपनी के डोमिनेंस को खतरा पैदा कर सकें.

गूगल पर भी हुआ था केस दर्ज:  जंहा इस बात का पता चला है कि इससे पहले यूएस डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस ने अक्टूबर में Google पर केस दर्ज किया था. इसमें गूगल कंपनी पर पूरे ऑनलाइन सर्च और एडवर्टाइजमेंट मार्केट पर अधिग्रहण करने के आरोप लगाए थे.

इस क्रिसमस पर साझा करे प्रभु येशु के यह प्यारे सन्देश

अब Google अपने यूजर्स को प्रदान करेगा नई सुविधा

Google Assistant ने पेश की एक ख़ास सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -