इसलिए हर पल का महत्व समझें
इसलिए हर पल का महत्व समझें
Share:

एक प्रेमी-युगल शादी से पहले काफी हँसी-मजाक और नोक-झोंक किया करते थे। शादी के बाद उनमें छोटी-छोटी बातो पे झगड़े होने लगे। एक दिन उनकी शादी कि सालगिरह पर बीबी ने कुछ नहीं बोला वो भी पति का रिस्पांस देखना चाहती थी। उधर सुबह पति जल्दी उठा और घर से बाहर निकल गया, तो बीबी रूआंसी हो गई। दो घण्टे बाद डोरबेल बजी वो दौड़ती हुई गई जाकर दरवाजा खोला। तो देखा की दरवाजे पर गिफ्ट और केक के साथ उसका पति था। पति ने गले लगा के सालगिरह विश किया फिर पति अपने कमरे मेँ चला गया। तभी अचानक पत्नि के पास पुलिस थाने से फोन आता है की आपके पति की हत्या हो चूकी है उनके जेब में पड़े पर्स से आपका फोन नम्बर ढूँढ़ के फोन कॉल किया गया है।

पत्नी सोचने लगी की पति तो अभी घर के अन्दर आये है फिर उसे कही पे सुनी सुनाई एक बात याद आ गई की कभी कभी मरे हुये इन्सान की आत्मा अपनी अंतिम इच्छा पूरी करने एक बार जरूर आती है। तब वो जोर-जोर से रोने लगी। उसे अपना वो सारा चूमना, लड़ना-झगड़ना, नोक-झोंक याद आने लगा उसे उसी पल पश्चाताप होने लगा की अन्त समय में भी वो अपने पति को प्यार ना दे सकी और वो बिलखती हुई फिर से रोने लगी। जब रूम में गई तो देखा उसका पति वहाँ नहीं था। वो चिल्ला चिल्ला के रोती हुई प्लीज कम बैक कम बैक कहने लगी अब कभी नहीं झगड़ूंगी । तभी बाथरूम से निकल के उसके कंधे पर किसी ने हाथ रख के पूछा क्या हुआ ?

उसने पलट के देखा तो उसके पति थे वो रोती हुई उसके सीने से लग गई फिर सारी बात बताई। तब पति ने बताया की आज सुबह उसका पर्स चोरी हो गया था। फिर दोस्त की दुकान से ये गिफ्ट वगैरह उधार लिये कभी कभी जिन्दगी में किसी की अहमियत का पता तभी चलता है जब वो नहीँ होता या हमसे दूर चला जाता है।

पर ध्यान रहे जिन्दगी की करवटे कभी कभी भूल सुधारने का मौका भी नहीं देती हैं । इसलिए हर पल को हँसी खुशी में प्यार से जिन्दगी बिताओ और अपनी नाराजगी को कभी भी अपनो से ज्यादा देर तक मत रखिये । पता नहीं अगले ही पल क्या हो क्योकि किसी को भी अगले पल का पता नहीं होता हे । जब जो पल मिले उसी में जी भर के जी ले।

 

व्यक्ति को किताबी ज्ञान के अलावा समाजिक व भौतिक ज्ञान होना अति आवश्यक है

वास्तु संबंधित ये छोटी-छोटी बातें बड़े काम की होती है

जब ईश्वर ने लिखा अपने भक्त को पत्र

मनुष्य के बोल ही उसे ऊपर उठाते है

निश्चित ही सफलता दिलाते है ये मंत्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -