अक्टूबर में JIO के साथ जुड़े इतने लाख यूजर्स, Airtel और VI को भी पछाड़ा
अक्टूबर में JIO के साथ जुड़े इतने लाख यूजर्स, Airtel और VI को भी पछाड़ा
Share:

देश की दिग्गज दूरसंचार कंपनी JIO को अक्टूबर में बहुत  लाभ हुआ था। कंपनी के साथ 17.6 लाख उपभोक्ता जुड़े हैं। जबकि एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया  को भारी  हानि उठानी पड़ी थी, क्योंकि कुल मिलाकर 14.3 लाख यूजर्स ने दोनों कंपनियों को छोड़ दिया है । ये आंकड़े भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) की तरफ से जारी की जाने वाली है।

इतने यूजर्स ने छोड़ा एयरटेल का साथ: ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार, 4.89 लाख यूजर्स ने एयरटेल का साथ छोड़ दिया गया है। जबकि वोडाफोन आइडिया को 9.64 लाख यूजर्स का हानि हुई है। अब एयरटेल के यूजर्स  की तादाद 35.39 करोड़ हो चुकी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी के साथ सितंबर में 2.74 लाख यूजर्स जुड़े थे।

जियो के पास हैं इतने यूजर्स:  हम बता दें कि यूजर्स संख्या में वृद्धि के उपरांत अब जियो का उपभोक्ता बेस 42.65 करोड़ हो चुका है। सितंबर में ये आंकड़ा 1.90 करोड़ था। वहीं दूसरी तरफ वोडाफोन आइडिया का उपभोक्ता बेस 26.90 करोड़ हो चुका है। सितंबर में इसकी तादाद 10.77 लाख थी।

अक्टूबर में कुल इतने यूजर्स की संख्या में हुआ इजाफा:  ख़बरों का कहना है कि इंडिया में अक्टूबर के अंत में कुल 118.96 करोड़ उपभोक्ता का लाभ हुआ है। शहर के यूजर्स का आंकड़ा 65.88 करोड़ और ग्रामीण यूजर्स का आंकड़ा 65.88 करोड़ है।

जियो को इस कंपनी से मिली शिकस्त: हम बता दें कि वायरलैस सेगमेंट के केस में बीएसएनएल (BSNL) और एमटीएनएल (MTNL) ने जियो को पछाड़ दिया है। बीएसएनएल और एमटीएनएल की बाजार में भागेदारी 9.91 प्रतिशत है, जबकि जियो की टेलीकॉम बाजार में भागेदारी 90.09 फीसद है। वहीं, एयरटेल की हिस्सेदारी 29.83 प्रतिशत और वोडाफोन आइडिया की हिस्सेदारी 22.91 फीसद है।

नए वर्ष की शुरुआत होगी धमाकेदार, लॉन्च किया जाएगा ये नया समर्टफोन

नए वर्ष में शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च होने वाला है Oneplus का नया स्मार्टफोन

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का हर कोई हुआ दीवाना, जानिए क्या है इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -