इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का हर कोई हुआ दीवाना, जानिए क्या है इसकी खासियत
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का हर कोई हुआ दीवाना, जानिए क्या है इसकी खासियत
Share:

इंडिया की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी Okinawa Autotech ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। कंपनी ने सालभर में 1 लाख से अधिक इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बिक्री का आंकड़ा पार कर चुका है। कंपनी ने मंगलवार को एक प्रेस रिलीज के माध्यम से इसका एलान कर दिया गया है। ओकिनावा घरेलू बाजार में हाई स्पीड और लो स्पीड वाले इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री करते है। ओकिनावा ने कहा है कि ग्राहकों को सबसे अधिक iPraise+ और Praise Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को भी पसंद किया जा रहा है। 2021 की कुल बिक्री में इन स्कूटर्स की हिस्सेदारी 60 से 70 प्रतिशत रहा है। 

ओकिनावा Praise Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर का मूल्य 79,845 रुपये एक्स-शोरूम है। यह फुल चार्ज में 88 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर कर रहा है। इसमें 2.0kWh की लीथियम आयन बैटरी भी मिल रही है, जिसे चार्ज में होने में 2 से 3 घंटे का समय ही लगेगा। स्कूटर की टॉप स्पीड 58 kmph है। इसी तरह, ओकिनावा iPraise+ अधिक पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसके अंतर्गत 1.05 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। 

यह फुल चार्ज में 139 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर कर रहा है। इसमें 3.3 kWh की लीथियम आयन बैटरी दी गई है, जिसे चार्ज में होने में 4 से 5 घंटे का वक़्त लग रहा है। स्कूटर की टॉप स्पीड 58 kmph है। ओकिनावा पहली और एकमात्र इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता है जिसके पास मोटर्स और कंट्रोल के लिए अपनी असेंबली लाइन है। ओकिनावा आने वाले वर्ष की पहली तिमाही में अपना नया हाई स्पीड स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में लगे हुए है। 

मुन्ना बनकर हिन्दू लड़की से मिला जावेद, किया बलात्कार.. कोर्ट ने सुनाई ये सजा

कोई नहीं दे सकता इस कार को टक्कर, बीते 08 माह में बिकी इतनी यूनिट्स

वो रामानुजन, जिसे पूरी दुनिया ने किया सलाम, लेकिन भारत में ही नहीं मिला उचित सम्मान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -