तो क्या आपके घर भी लगा है अशोक का पेड़, अगर हाँ तो पढ़ें ये खबर
तो क्या आपके घर भी लगा है अशोक का पेड़, अगर हाँ तो पढ़ें ये खबर
Share:

घर के आस-पास अगर पेड़ पौधे होते है तो इससे हमारा मानसिक संतुलन ठीक बना रहता है वातावरण शुद्ध रहता है और हमारे शरीर में स्फूर्ति बनी रहती है और ऐसे में घर का माहौल भी अच्छा रहता है, ऐसे ही हम एक वृक्ष के बारे में आपको बताने जा रहे है जिसके घर में रहने से आपके आस पास का वातावरण सकारात्मक ऊर्जा से भरा हुआ रहता है लेकिन उसके लिए आपको एक छोटा सा उपाय करना पड़ेगा, तो चलिए जानते है उस उपाय के बारे में.

यदि आप अपने घर के उत्तर दिशा में अशोक का पेड़ लगाते हो तो घर में पॉजीटिव एनर्जी बनी रहती है, घर में अशोक के पेड़ होने से कभी शोक नहीं होता तथा घर के मनुष्य अकाल मृत्यु से बचे रहते है, यह महिलाओं के लिए भी शुभ माना जाता है उनका मानसिक संतुलन हमेशा सकारात्मक ऊर्जा से भरा रहता है लेकिन यह और भी अच्छा होगा कि जब महिलायें इस पेड़ में रोज़ सूर्यदय के समय स्नान करके इसमें जल अर्पित करें.

यदि आपके घर में बच्चे बहुत पढ़ते है. और लेकिन कुछ समय बाद वह सब भूल जाते है, तो उन बच्चो को अशोक की छाल तथा ब्रहमी समान मात्रा में सुखाकर उसका चूर्ण बना देना चाहिए. इस चूर्ण को 1-1 चम्मच सुबह शाम एक गिलास हल्के गर्म दूध के साथ सेवन करने से शीर्घ ही लाभ मिलेगा.

जिस घर में कन्या का विवाह नहीं हो रहा है और परिवार के लोग काफी चिन्तित एवं परेशान रहते है. वह लोग यह उपाय कर सकते है, अशोक वृक्ष की जड़ तथा पत्ते प्राप्त कर, उस कन्या के स्नान करने वाले जल में डाल दें. तत्पश्चात उस जल में कन्या स्नान करें. ध्यान रखें कि पत्ते और जड़ जल से बाहर न गिरे. स्नान करने के पश्चात इन पत्तों को परिवार का कोई भी सदस्य पीपल वृक्ष में डाल दे. यह प्रयोग कम से कम 41 दिन तक अवश्य करें. यह उपाय शुक्ल पक्ष के प्रथम सोमवार से ही करें. ऐसा करने से शीघ्र ही उस कन्या का विवाह निश्चित हो जायेगा.

 

 

चाहे जितनी ही बड़ी परेशानी क्यों न हो, इसे धारण करने मात्र से हो जाएगी दूर

परेशानी चाहे जैसी भी हो एक मुट्ठी अनाज उसका समाधान है

पक्षियों को दाना डालते समय भूल कर भी ये गलती न करें

अगर आपके ऊपर भी है किसी का साया तो ऐसे करें दूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -