Share:
आंध्र प्रदेश ट्रेन हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने सीएम जगन रेड्डी और रेल मंत्री से ली घटना की जानकारी
आंध्र प्रदेश ट्रेन हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने सीएम जगन रेड्डी और रेल मंत्री से ली घटना की जानकारी

गुंटूर: आंध्र प्रदेश ट्रेन हादसे में जान गंवाने वालों की तादाद बढ़कर 13 हो गई है। विजयनगरम कलेक्टर ने आज सोमवार (30 अक्टूबर) को इस बारे में जानकारी दी है। क्योंकि, अस्पताल में भर्ती 4 लोगों ने दम तोड़ दिया है। इसके अलावा, रविवार को विजयनगरम जिले में दो ट्रेनों की टक्कर के कारण डिब्बे पटरी से उतर गए, जिससे 50 से अधिक लोग घायल हो गए।

दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य फिलहाल जारी है। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी एक्स पर बचाव अभियान के अपडेट साझा किए। उन्होंने उल्लेख किया कि 08532 विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन के आगे के 11 डिब्बे विजयनगरम के अगले स्टेशन, अलामंदा तक पहुंच गए हैं, जबकि 08504 विशाखापत्तनम-रायगड़ा के नौ पीछे के डिब्बे पैसेंजर ट्रेन को वापस पिछले स्टेशन कंटकपल्ले तक खींच लिया गया है। उनकी एक्स पोस्ट में लिखा था, "पटरी से उतरे और प्रभावित डिब्बों के अलावा, साइट से सब कुछ हटा दिया गया।"

वैष्णव ने एक अन्य पोस्ट में लिखा कि, "बचाव अभियान चल रहा है। सभी यात्रियों को स्थानांतरित कर दिया गया। पीएम नरेंद्र मोदी ने स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने आंध्र प्रदेश के सीएम (वाईएस जगन मोहन रेड्डी) से बात की, और घटना के बारे में जानकारी लेते हुए मृतकों के प्रति संवेदना जाहिर की। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, टक्कर का कारण विशाखापत्तनम-रायगड़ा ट्रेन के सिग्नल का ओवरशूटिंग के कारण मानवीय त्रुटि होने की आशंका है।

रेल मंत्रालय ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर सूचित किया कि ट्रेन त्रासदी को देखते हुए भारत भर में कई ट्रेनों को डायवर्ट, रद्द या शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है। रेलवे ने एक्स पर सात बुलेटिन साझा किए हैं, जिसमें दुर्घटना के कारण प्रभावित सभी ट्रेन सेवाओं का विवरण दिया गया है। एक्स को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी के कार्यालय ने कहा कि उन्होंने स्थिति का जायजा लिया है और वैष्णव से बात की है। पोस्ट में कहा गया कि, "अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं। प्रधानमंत्री शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं और प्रार्थना करते हैं कि घायल जल्द ही ठीक हो जाएं।"

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने तत्काल राहत उपाय करने और विशाखापत्तनम और विजयनगरम के निकटतम जिलों से दुर्घटनास्थल पर यथासंभव एम्बुलेंस भेजने के आदेश जारी किए। उन्होंने आसपास के अस्पतालों में हर तरह की व्यवस्था करने का भी आदेश दिया, ताकि घायल व्यक्तियों को अच्छी चिकित्सा देखभाल प्रदान की जा सके। मुख्यमंत्री ने रेलवे अधिकारियों को घायल लोगों को त्वरित चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के उद्देश्य से त्वरित राहत उपाय करने के लिए स्वास्थ्य, पुलिस और राजस्व सहित अन्य सरकारी विभागों के साथ समन्वय करने का आदेश दिया।

रेड्डी ने रेल दुर्घटना में मृतकों के परिवार को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है. यह वित्तीय सहायता आंध्र प्रदेश के लोगों के लिए है। इस बीच, जो लोग मारे गए, लेकिन वे दूसरे राज्यों के थे, उनके परिवारों को 2-2 लाख रुपये दिए जाएंगे। गंभीर रूप से घायल आंध्र प्रदेश के यात्रियों को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा मिलेगा, और अन्य राज्यों के यात्रियों को 50,000 रुपये मिलेंगे।

'निर्दोष लोगों ने भुगता तुष्टिकरण की राजनीति का खामियाजा..', केरल ब्लास्ट को लेकर कांग्रेस-CPM पर बरसे केंद्रीय मंत्री

'मैंने किया ब्लास्ट..', केरल में ईसाईयों की प्रार्थना सभा में 3 धमाके करने वाले आरोपी ने किया सरेंडर

श्रीलंकाई नौसेना ने 37 भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार, नाव भी जब्त की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -