तो क्या आपका भी मंदिर में चढ़ाने वाला नारियल हो जाता है खराब
तो क्या आपका भी मंदिर में चढ़ाने वाला नारियल हो जाता है खराब
Share:

भारत में हिन्दू धर्म के मुताबिक मंदिरों में नारियल चढ़ाने की प्रथा न जाने कब से चली आ रही है।  ऐसे में भारतीय समाज का हर व्यक्ति देश के तमाम मंदिरों में नरियल चढ़ाकर मन्नत मांगते हैं और यहां पर यह बहुत ही आम बात है लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है की लोगों के द्वारा चढ़ाया हुआ नारियल खराब निकल जाता है हो सकता है की आपके साथ भी कई बार ऐसा हो चुका हो। आपके साथ ऐसा हुआ होगा और आपको उस समय दूकानदार पर भी गुस्सा आया होगा आपके मन में बार-बार यही बात आती होगी की कही भगवान नाराज़ हो गए हो या आपकी मनोकामना अधूरी रह गई हो ऐसा आपके मन में बार-बार आता होगा.

लेकिन आपको शायद यह नहीं जानते होंगे कि - अगर नारियल आपका ख़राब निकल जाये तो वो अशुभ फल का संकेत नहीं होता, जी हाँ आपने सही सोचा अगर आपका नारियल ख़राब निकल जाये तो वह भगवान की तरफ से शुभ संकेत होता है. ज्योतिष के आधार पर नारियल में माँ लक्ष्मी का वास होता है जहा भी उनकी पूजा होती है वहां नारियल अवश्य होता है. इसीलिए अगर पूजा में चढ़ाया गया नारियल ख़राब निकल जाए तो उसे शुभ मानते है नारियल ख़राब निकल जाने पर इसको शुभ मानने का भी एक खास कारण है.

इसका ख़ास कारण यह है की नारियल जोड़ते समय अगर आपका नारियल ख़राब निकल जाए तो इसका मतलब यह होता है की अपका नारियल भगवान् को अर्पित हो गया है और आपकी मनोकामना पूरी हो गई है और अगर आपका नारियल सूखा निकल जाए तो इसका मतलब यही होता है की आपकी मनोकामना पूर्ण हो चुकी है. अगर आपका नारियल अच्छा निकल जाए तो आप क्या समझते होंगे. अगर आपका नारियल अच्छा निकल जाए तो आप बोहोत खुशी होती होगी. अगर आपका नारियल अच्छा निकल जाए तो उसे सभी के बीच बाँट देना चाहिए ऐसा करने से भी शुभ होता है.

जीवन में हो रही परेशानी को आप घर बैठे इन उपायों से सुलझा सकते हैं

अगर जीवन में सफलता प्राप्त करना चाहते हो तो अपनाओ ये नियम

इसलिए टूटी और दरार वाली चूड़ियों से महिलाओं को हमेशा दूर रहना चाहिए

सिर्फ जल चढाने मात्र से पूरी होगी मनोकामना....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -