बर्फबारी और कड़ाके की ठंड ने बढ़ाई इन राज्यों की परेशानी, IMD ने दी चेतावनी
बर्फबारी और कड़ाके की ठंड ने बढ़ाई इन राज्यों की परेशानी, IMD ने दी चेतावनी
Share:

देहरादून: पहाड़ों से मैदानी क्षेत्रों तक सर्दी का कहर बना हुआ है। पहाड़ी प्रदेशों में सर्वाधिक बर्फबारी हो रही है तो वहीं मैदानी क्षेत्रों में कोहरे तथा शीतलहर का सितम है। दार्जिलिंग के संदकपुर तथा चटकपुर क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है। उत्तराखंड का औली छत्रा कुंड इस वक़्त पूर्ण रूप से से फ्रीज हो चुका है। पारा इतना गिर गया है कि पानी जमने लगा है। हालांकि, नववर्ष के जश्न के लिए औली में भारी आँकड़े में पर्यटक पहुंच रहे हैं।

वही इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने कई प्रदेशों में आज (रविवार) यानी से मौसम में परिवर्तन आने का अनुमान व्यक्त किया गया है। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस 26 दिसंबर से जम्मू-कश्मीर तथा आस-पास के इलाकों को प्रभावित करना आरम्भ कर देगा।

वही इसके चलते पहाड़ी प्रदेशों में तेज बारिश तथा बर्फबारी होगी, जो 28 दिसंबर तक जारी रह सकती है। उत्तर पश्चिमी राजस्थान एवं आसपास के क्षेत्रों में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। इसके चलते 26 से 28 दिसंबर के बीच राजस्थान के पश्चिमी तथा उत्तरी भागों, पंजाब हरियाणा, दिल्ली, यूपी एवं मध्य प्रदेश के कुछ भागों में छिटपुट बारिश तथा गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। इसके अतिरिक्त वर्षा की गतिविधियां  बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ के कुछ भागों तथा 28-29 दिसंबर को विदर्भ के अलग-अलग भागों में होंगी। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड तथा उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ भागों में ओलावृष्टि भी हो सकती है। उत्तर पश्चिमी भारत में 28 दिसंबर तक न्यूनतम तापमान सामान्य के लगभग या सामान्य से थोड़ा ज्यादा रहना का अनुमान है।

‘मन की बात’ में पीएम मोदी ने किया कैप्टन वरुण सिंह की चिट्ठी का जिक्र, कही ये अहम बात

जनवरी 2022 में आने वाले हैं सबसे खास त्यौहार, यहाँ देखे पूरी लिस्ट

इस राज्य में नहीं लगेगा नाइट कर्फ्यू, स्कूल भी नहीं होंगे बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -