इस राज्य में नहीं लगेगा नाइट कर्फ्यू, स्कूल भी नहीं होंगे बंद

रायपुर: कोरोना के नए वेरियंट 'ओमीक्रॉन' को लेकर देशभर में हाहाकार मचा हुआ है वही इस खतरे को लेकर कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू भी लगा दिया गया है, लेकिन फिलहाल छत्तीसगढ़ में नाइट कर्फ्यू नहीं लगेगा। यह फैसला राज्य सरकार में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कही है। ओमीक्रोन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री की मीटिंग की थी। उन्होंने बताया कि हमारे देश के हालात यह है कि छत्तीसगढ़ चारों ओर से घिरा हुआ है, हमारे पास कितने अधिक मामले हो सकते हैं? उतने बिस्तर हैं या नहीं इस पर समीक्षा हुई है। कोरोना तो पहुंचेगा ही, ओमीक्रोन को लेकर हमारे पास 17 हजार बिस्तर तैयार है, मगर नाइट कर्फ्यू लगाना कोई विकल्प नहीं है। विद्यालय भी बंद नहीं किए जाएंगे।

वही स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि रात में तो वैसे भी कोई शख्स घर से बाहर नहीं निकलता। अभी फिलहाल छत्तीसगढ़ में सकारात्मकता डर 1% से भी नीचे है। कोरोना नियमों का पालन होना ही सबसे अहम है, मगर लॉकडाउन की बात अभी बहुत दूर है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में विदेश से लौटे 280 व्यक्ति ऐसे हैं जिनकी पहचान नहीं हो पाई है। 

हालांकि उनके लिए पुलिस की सहायता ली जा रही है। स्वास्थ्य विभाग भी उनकी पहचान करने में जुटा हुआ है। छत्तीसगढ़ में सब विद्यालय बंद हो ऐसा नहीं होना चाहिए। पहले विद्यालय के हालात की समीक्षा करनी चाहिए कि वहां कोरोना कैसे पहुंचा, सभी विद्यालयों को बंद करेंगे तो लाभ से अधिक हानि होगी।

रात को घनी आबादी में तेंदुए ने मचाया तांडव, कई लोगों को किया घायल

भारत में तेज हुई 'ओमिक्रॉन' की रफ्तार, 400 के पार पहुंचा संक्रमितों का आँकड़ा

10वीं-12वीं के बच्चों को मिली बड़ी राहत, बेफिक्र होकर दे सकेंगे परीक्षा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -