अमेरिका में इस भारतीय दंपत्ति को रखा ढाई माह के बच्चे से दूर
अमेरिका में इस भारतीय दंपत्ति को रखा ढाई माह के बच्चे से दूर
Share:

न्यूजर्सी: अमेरिका में वहां के कानून ने एक भारतीय दंपत्ति को उसके ढाई माह के बच्चे से जुदा कर दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में इन दोनों ही पति-पत्नी का कसूर यह था कि जब यह दोनों अपने ही बेटे को जब अस्पताल में ले जा रहे थे तो माँ की गोद से बच्चा निचे गिर गिया था व इसके कारण बच्चे के सिर में चोट लग गई थी व उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस दौरान पता चला है कि जयपुर के सिरसी रोड पर रहने वाले आशीष पारीक न्यू जर्सी में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में प्रोजेक्ट मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं.

उनकी पत्नी विदिशा के हाथो से बच्चा छूटने के कारण उन्हें उसे सिर में चोट लग गई थी. डाक्टरों ने बच्चे को 7 दिनों तक आईसीयू में रखा था. वहां कि अदालत ने पति-पत्नी पर शेकेन सिंड्रोम की धारा लगाई गई है। उन पर बच्चे को गिराने और उसे चोटिल करने का आरोप लगा है.

अब उनका बेटा आराध्य पूरी तरह से ठीक है. परन्तु US सरकार ने इस कपल कि एक बड़ी गलती मानते हुए बेटे को अपनी कस्टडी में ले लिया है. इस मामले में इन दोनों ने ही अमेरिकी अदालत का दरवाजा खटखटाया है तथा इस संबंध में पीएमओ और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को 8 जनवरी को ई-मेल कर मदद मांगी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -